तिब्बती गुरु दलाई लामा ने महारानी एलिजाबेथ के निधन पर जताया शोक

Tibetan Guru Dalai Lama mourns Queen Elizabeths death
तिब्बती गुरु दलाई लामा ने महारानी एलिजाबेथ के निधन पर जताया शोक
ब्रिटेन महारानी के निधन पर दुख तिब्बती गुरु दलाई लामा ने महारानी एलिजाबेथ के निधन पर जताया शोक
हाईलाइट
  • उत्सव
  • प्रेरणा और निरंतरता की एक आश्वस्त भावना

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने शुक्रवार को ब्रिटेन की सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाली महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के 96 वर्ष की आयु में निधन पर शोक व्यक्त किया।

रानी के पुत्र चार्ल्स तृतीय को लिखे एक पत्र में, दलाई लामा ने गहरा दुख व्यक्त किया और उनके, शाही परिवार और यूनाइटेड किंगडम के लोगों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की।

दलाई लामा ने लिखा, जब मैं तिब्बत में छोटा था, तब मुझे पत्रिकाओं में उनके राज्याभिषेक की तस्वीरें देखना याद है। ब्रिटेन के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाली रानी के रूप में उनका शासन, आज जीवित इतने सारे लोगों के लिए उत्सव, प्रेरणा और निरंतरता की एक आश्वस्त भावना का प्रतिनिधित्व करता है।

आपकी मां ने गरिमा, अनुग्रह, सेवा की एक मजबूत भावना और एक गर्मजोशी के साथ एक सार्थक जीवन जिया, ऐसे गुण जिन्हें हम सभी को संजोना चाहिए, दलाई लामा ने चार्ल्स को लिखा। दलाई लामा ने पत्र अंत में प्रार्थना के साथ खत्म किया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Sep 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story