बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर टिकटॉक की जांच की जा रही

Tiktok is being investigated for its impact on childrens health.
बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर टिकटॉक की जांच की जा रही
अमेरिका बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर टिकटॉक की जांच की जा रही
हाईलाइट
  • अमेरिका में बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर टिकटॉक की जांच की जा रही

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका में स्टेट अटॉर्नी जनरल के एक गठबंधन ने इस बात की देशव्यापी जांच शुरू की है कि क्या टिकटॉक अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बच्चों, किशोरों और युवा वयस्कों के लिए इस तरह से डिजाइन, संचालित और प्रचारित कर रहा है, जिससे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचता है।

राष्ट्रव्यापी अटॉर्नी जनरल इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या कंपनी ने राज्य उपभोक्ता संरक्षण कानूनों का उल्लंघन किया है और जनता को जोखिम में डाला है।अटॉर्नी जनरल मौरा हीली ने देश भर में अपने सहयोगियों के साथ मैसाचुसेट्स के सबसे कम उम्र के निवासियों पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के नकारात्मक प्रभाव के बारे में लंबे समय से चिंता व्यक्त की है।

एजी हीली ने एक बयान में कहा, चूंकि बच्चे और किशोर पहले से ही चिंता, सामाजिक दबाव और अवसाद के मुद्दों से जूझ रहे हैं, इसलिए हम सोशल मीडिया को उनके शारीरिक स्वास्थ्य और मानसिक स्वास्थ्य को और नुकसान पहुंचाने की अनुमति नहीं दे सकते। एजी हीली ने कहा, राज्य के अटॉर्नी जनरल के लिए युवाओं की रक्षा करना और टिकटॉक जैसी कंपनियां उनके दैनिक जीवन को कैसे प्रभावित कर रही हैं, इस बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना अनिवार्य है।जांच इस बात पर गौर करेगी कि इस तरह के उपयोग से युवा लोगों को क्या नुकसान हो सकता है और टिकटॉक को उस नुकसान के बारे में क्या पता था। जांच अन्य बातों के अलावा, युवा उपयोगकर्ता जुड़ाव को बढ़ावा देने के लिए टिकटॉक द्वारा उपयोग की जाने वाली विधियों और तकनीकों पर केंद्रित है, जिसमें प्लेटफॉर्म पर बिताए गए समय की अवधि और प्लेटफॉर्म के साथ जुड़ाव की आवृत्ति को बढ़ाना शामिल है।

टिकटोक की जांच का नेतृत्व कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा, केंटकी, मैसाचुसेट्स, नेब्रास्का, न्यू जर्सी, टेनेसी और वरमोंट के अटॉर्नी जनरल का द्विदलीय गठबंधन है। वे देश भर से अटॉर्नी जनरल के एक व्यापक समूह से जुड़े हुए हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 March 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story