comScore

व्यापारियों की रक्षा की जाए : शी चिनफिंग

July 23rd, 2020 00:30 IST
 व्यापारियों की रक्षा की जाए : शी चिनफिंग

हाईलाइट

  • व्यापारियों की रक्षा की जाए : शी चिनफिंग

बीजिंग, 22 जुलाई (आईएएनएस)। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के महासचिव, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के कुप्रभाव से चीन के बहुत-से बाजारों में व्यापार करने वालों के सामने अभूतपूर्व दबाव आया है। हमें उनकी रक्षा करने की पूरी कोशिश करनी चाहिये, ताकि बाजार की शक्ति को उत्तेजित किया जा सके, उद्यमियों की भावना को प्रोत्साहित किया जा सके।

उद्यमियों के साथ बैठक में राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने बल देते हुए कहा कि विभिन्न क्षेत्रों और विभिन्न विभागों को उद्यमों के लिये समस्याएं दूर करने और उदार नीति लागू करने को बखूबी अंजाम देना चाहिये, निरंतर रूप से शुल्क, किराये और ब्याज दरों को कम करना चाहिये, ताकि बाजार में व्यापार करने वालों को उन नीतियों से वास्तविक लाभ व वित्तीय समर्थन मिल सके।

शी चिनफिंग के अनुसार मौजूदा स्थिति में चीन को अपने बड़े बाजारों की श्रेष्ठता से लाभ उठाना चाहिये और धीरे-धीरे एक नया विकास पैटर्न बनाना चाहिये।

उन्होंने यह भी कहा है कि आर्थिक भूमंडलीकरण अभी तक ऐतिहासिक प्रवृत्ति है। विभिन्न देशों के बीच सहयोग और आपसी लाभ दीर्घकालीन रुझान है। चीन को इतिहास की सही दिशा से आगे बढ़ना चाहिये।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

कमेंट करें
bejx1