सुनक के खिलाफ ब्रिटेन में ट्रेवर नोह के नस्लवादी प्रतिक्रिया के दावों की हुई आलोचना

Trevor Noahs claims of racist backlash against Sunak in UK criticized
सुनक के खिलाफ ब्रिटेन में ट्रेवर नोह के नस्लवादी प्रतिक्रिया के दावों की हुई आलोचना
ब्रिटेन सुनक के खिलाफ ब्रिटेन में ट्रेवर नोह के नस्लवादी प्रतिक्रिया के दावों की हुई आलोचना
हाईलाइट
  • ट्रेवर नोह ने हाल ही में घोषणा की थी द डेली शो के मेजबान के रूप में पद छोड़ रहे है

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन के लोगों ने अमेरिकी टॉक शो होस्ट और कॉमेडियन ट्रेवर नोह की आलोचना की है, जिन्होंने उन पर कटाक्ष करते हुए कहा, नस्लवादी ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से नाराज थे।

द डेली शो की दो मिनट 52 सेकंड की क्लिप में, अनपैकिंग द बैकलैश टू ऋषि सुनक को एक मिलियन से अधिक बार देखा गया, जहां नोह उन ब्रिटिश लोगों को निशाना बनाते हुए दिखाई देते हैं, जिनका दावा है कि वे अपनी भारतीय विरासत के कारण सुनक की नियुक्ति से नाखुश थे।

ब्रिटेन के पूर्व चांसलर साजिद जाविद ने ट्विटर पर क्लिप की खिंचाई करते हुए कहा, बस गलत। वास्तविकता से पूरी तरह से अलग होने की कीमत पर उनके दर्शकों के लिए एक कथा को पूरा किया।

जाविद ने ट्वीट किया, ब्रिटेन दुनिया का सबसे सफल बहुजातीय लोकतंत्र है और इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर गर्व है।

अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए वीडियो में, नोह ने एक ब्रिटिश रेडियो शो से एक क्लिप चलाया जिसमें एक कॉलर ने समझाया कि एक गैर-श्वेत व्यक्ति को यूके का प्रधान मंत्री क्यों नहीं होना चाहिए, इस पर नोह ने कहा, यह लाभप्रद है। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि अंग्रेज उन देशों पर शासन करने की कोशिश कर रहे हैं, जहां उनके जैसा कोई नहीं दिखता!

अपने व्यंग्यात्मक अंदाज में, नोह ने आगे कहा, यह आप लोगों के लिए अच्छी बात हो सकती है। 400 वर्षों के बाद, आप अंतत: अपने देश की समस्याओं के लिए एक भूरे व्यक्ति को वैध रूप से दोषी ठहराते हैं। आप सपना जी रहे हैं!

प्रिय अमेरिका। सुनक के खिलाफ कोई नस्लवादी प्रतिक्रिया नहीं है। विशाल बहुमत का कोई मुद्दा नहीं है।

यूके के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, तीन महिला प्रधान मंत्री और अब हमारे देश के पहले व्यक्ति, उन सभी को देखने और इसे प्यार करने के लिए पर्याप्त उम्र .. सौभाग्य, ऋषि, हम कितने महान देश में रहते हैं, यह सुनिश्चित नहीं है कि ट्रेवर नोह किस ग्रह में रहता है।

दक्षिण अफ्रीका के फनीमैन ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह अमेरिका में कॉमेडी सेंट्रल के द डेली शो के मेजबान के रूप में पद छोड़ रहे हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Oct 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story