ट्रंप ने पुराने सरकारी कागजों को टॉयलेट में बहा दिया

Trump flushed old government papers in toilet: report
ट्रंप ने पुराने सरकारी कागजों को टॉयलेट में बहा दिया
रिपोर्ट ट्रंप ने पुराने सरकारी कागजों को टॉयलेट में बहा दिया
हाईलाइट
  • ट्रंप ने पुराने सरकारी कागजों को टॉयलेट में बहा दिया : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, वाशिगंटन। इंटरनेट पर नई तस्वीरों से पता चला है कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पुराने सरकारी दस्तावेजों को फाड़ दिया और टॉयलेट में बहा दिया।

समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्टर मैगी हैबरमैन ने ट्रंप व्हाइट हाउस पर अपनी आगामी पुस्तक कॉन्फिडेंस मैन के लिए दस्तावेज डंप तस्वीरें हासिल की।

ट्रंप के इनकार के बावजूद, तस्वीरें दो शौचालयों के कटोरे में कागज दिखाती हैं, जिन पर उनकी विशिष्ट लिखावट है।

हैबरमैन ने एक्सियोस को बताया, कुछ (ट्रम्प) सहयोगी आदत के बारे में जानते थे, जिसे वह बार-बार करते थे, यह ट्रम्प के लंबे समय तक दस्तावेजों को फाड़ने की आदत का विस्तार था जिसे संरक्षित किया जाना था।

रिपोर्ट के मुताबिक, इनमें से एक फोटो व्हाइट हाउस के एक टॉयलेट की है, जबकि दूसरी विदेश यात्रा की है।

नष्ट किए गए दस्तावेजों के विषय में बताना असंभव है। लेकिन नाम स्टीफानिक, जाहिरा तौर पर अपस्टेट प्रतिनिधि एलिस स्टेफनिक का एक संदर्भ, कागज के एक टुकड़े पर सुपाठ्य है।

पूर्व राष्ट्रपति ने अपने प्रवक्ता टायलर बुडोविच के माध्यम से नई रिपोर्ट की निंदा की।

बुडोविच ने कहा, यदि शौचालय के कटोरे में कागज की तस्वीरें आपकी प्रचार योजना का हिस्सा हैं, तो आपको किताबें बेचने के लिए बहुत बेताब होना होगा।

दो बार महाभियोग चलाने वाले राष्ट्रपति अपने लगातार गुस्से में दस्तावेजों को फाड़ने के लिए कुख्यात थे, जिससे सहयोगियों को स्क्रैप इकट्ठा करने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिसे बाद में एक साथ वापस टेप करना पड़ा और राष्ट्रीय अभिलेखागार में जमा करना पड़ा।

ट्रंप ने 20 जनवरी, 2021 को व्हाइट हाउस छोड़ने पर अपने साथ फ्लोरिडा एस्टेट में क्लासफील्ड के रूप में चिह्न्ति कागजात सहित रिकॉर्ड से भरे कई बॉक्स भी लिए।

कार्रवाई राष्ट्रपति के रिकॉर्ड अधिनियम का उल्लंघन कर सकती है, जो कहता है कि ऐसे रिकॉर्ड सरकारी संपत्ति हैं और उन्हें संरक्षित किया जाना चाहिए।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Aug 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story