ट्रंप ने विदेश विभाग के इंस्पेक्टर जनरल को हटाया

Trump removed the Inspector General of the State Department
ट्रंप ने विदेश विभाग के इंस्पेक्टर जनरल को हटाया
ट्रंप ने विदेश विभाग के इंस्पेक्टर जनरल को हटाया

वाशिंगटन, 16 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विदेश विभाग के इंस्पेक्टर जनरल स्टीव लिनिक को यह कहते हुए हटा दिया है कि उन्हें उन पर अब भरोसा नहीं रह गया है और वह 30 दिनों में हटा दिए जाएंगे। मीडिया ने शनिवार को यह जानकारी दी।

बीबीसी के मुताबिक, ट्रंप ने शुक्रवार रात सदन की स्पीकर नैन्सी पेलोसी को भेजे गए एक पत्र में कहा, यह जरूरी है कि इंस्पेक्टर जनरल के रूप में सेवारत लोगों पर मुझे पूरा भरोसा हो। इस इंस्पेक्टर जनरल के संबंध में अब ऐसा नहीं है।

लिनिक की बर्खास्तगी की घोषणा होते ही सदन के विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष इलियट एंगल ने कहा कि उन्होंने विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के खिलाफ एक जांच शुरू की थी।

डेमोक्रेट नेता एंगल ने एक बयान में कहा, अपने सबसे वफादार लोगों में से एक को बचाने के लिए यह बर्खास्तगी एक राष्ट्रपति का अपमानजनक कृत्य है।

उन्होंने कहा, मुझे पता चला है कि इंस्पेक्टर जनरल के कार्यालय ने विदेश मंत्री के खिलाफ जांच शुरू की थी और इस तरह की जांच के बीच यह प्रतिशोध के तौर पर उठाया गया गैर-कानूनी कदम है।

मीडिया रिपोर्टों ने कांग्रेस के सहयोगियों के हवाले से कहा कि लिनिक इस शिकायत की जांच कर रहे थे कि पोम्पियो ने अनुचित तरीक से कर्मचारियों का इस्तेमाल किया और उनसे निजी काम करवाए।

Created On :   16 May 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story