तुर्की के राष्ट्रपति और यूनान के प्रधानमंत्री ने असहमतियों के बावजूद सहयोग बढ़ाने का लिया संकल्प

Turkish President and Greek Prime Minister resolve to increase cooperation despite disagreements
तुर्की के राष्ट्रपति और यूनान के प्रधानमंत्री ने असहमतियों के बावजूद सहयोग बढ़ाने का लिया संकल्प
तुर्की तुर्की के राष्ट्रपति और यूनान के प्रधानमंत्री ने असहमतियों के बावजूद सहयोग बढ़ाने का लिया संकल्प
हाईलाइट
  • संवाद
  • सुलह और शांति के नए अवसर

डिजिटल डेस्क, इस्तांबुल। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन और ग्रीक प्रधानमंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस ने असहमतियों के बावजूद आपसी सहयोग को बढ़ावा देने का संकल्प लिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एर्दोगन और मित्सोटाकिस रविवार को बंद दरवाजों के पीछे इस्तांबुल में मिले। तुर्की के राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में कहा, चर्चा का मुख्य एजेंडा रूस-यूक्रेन संघर्ष सहित द्विपक्षीय और अंतर्राष्ट्रीय संबंध थे।

बयान के अनुसार, एर्दोगन और मित्सोटाकिस दोनों देशों के बीच कुछ असहमति के बावजूद संचार चैनलों को खुला रखने और द्विपक्षीय संबंधों में सुधार करने पर सहमत हुए। तुर्की के नेता ने ग्रीक प्रधानमंत्री से कहा कि वह संबंधों को उच्च स्तर पर ले जाने और उनके संबंधों को तनावपूर्ण बनाने वाले मुद्दों में प्रगति करने में अपना विश्वास बनाए रखते हैं।

एजियन सागर और भूमध्य सागर में समुद्री और ऊर्जा मुद्दों सहित कई मुद्दों पर नाटो सहयोगियों के बीच संबंधों में लंबे समय से मतभेद हैं। इस बीच, इस्तांबुल के ग्रीक ऑर्थोडॉक्स पैट्रिआर्कट में दिन में पहले ग्रीक समुदाय को संबोधित करते हुए, मित्सोटाकिस ने यूक्रेन में सभी मोचरे पर तत्काल युद्धविराम का आग्रह किया ताकि संवाद, सुलह और शांति के नए अवसर मिल सकें।

(आईएएनएस)

Created On :   14 March 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story