तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने दोबारा शुरू किया चुनाव अभियान

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
दुनिया तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने दोबारा शुरू किया चुनाव अभियान

डिजिटल डेस्क, अंकारा। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने महंगाई को 10 प्रतिशत से कम करने और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के संकल्प के साथ दोबारा चुनाव अभियान की शुरूआत की है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एर्दोगन ने अंकारा की राजधानी में चुनाव अभियान समारोह में अपने समर्थकों से कहा, हम मुद्रास्फीति को फिर से इकाई अंक में ला देंगे, और निश्चित रूप से, हम अपने देश को इस समस्या से बचाएंगे।

अपनी पार्टी के चुनावी घोषणापत्र के बारे में विस्तार से बताते हुए, एर्दोगन ने कहा कि सत्तारूढ़ जस्टिस एंड डेवलपमेंट पार्टी (एकेपी) ने 2024 और 2028 के बीच 5.5 प्रतिशत की वार्षिक आर्थिक वृद्धि हासिल करने का लक्ष्य रखा है, ताकि 2028 के अंत तक सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) को 15 खरब डॉलर तक पहुंच सके। उन्होंने कहा, आने वाले समय में, 5.5 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि दर के साथ, हम अपनी राष्ट्रीय आय को 15 खरब डॉलर तक बढ़ाएंगे, और फिर हमारा अगला लक्ष्य 20 खरब डॉलर होगा।

दो दशकों के शासन के बाद, एर्दोगन 14 मई को होने वाले चुनावों में राष्ट्रपति पद का एक और कार्यकाल चाहते हैं, जबकि उच्च मुद्रास्फीति और कमजोर मुद्रा के साथ ढुलमुल अर्थव्यवस्था उनकी सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है।

पिछले साल अक्टूबर में तुर्की की वार्षिक मुद्रास्फीति लगातार 17वें महीने बढ़ती हुई 85.5 प्रतिशत हो गई थी, जिससे लोगों की क्रय शक्ति में भारी गिरावट आई थी। मार्च में दर घटकर 50.5 प्रतिशत हो गई।एर्दोगन ने कर्मचारियों, सिविल सेवकों और सेवानिवृत्त लोगों के कल्याण के लिए उनके वेतन में हमेशा मुद्रास्फीति दर से अधिक वृद्धि करने का वादा किया। सरकार परिवारों को स्थिर आय प्राप्त करने में मदद करने के लिए अतिरिक्त वित्तीय सहायता भी प्रदान करती है।

उन्होंने कहा, हम युवाओं को वित्तीय योगदान देने, उन्हें अपना परिवार शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करने, उनकी शिक्षा, रोजगार और बच्चों की देखभाल में मदद करने के लिए हमारी प्राकृतिक गैस और तेल आय से वित्त पोषित एक फैमिली एंड यूथ बैंक की स्थापना करेंगे। एर्दोगन ने कहा कि उनकी सरकार विकास को बढ़ावा देने के लिए निवेश, उत्पादन और निर्यात पर ध्यान केंद्रित करेगी, जिसका लक्ष्य विदेशी व्यापार बढ़ाकर 10 खरब डॉलर पर पहुंचाना है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 April 2023 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story