नई दिल्ली: मस्क के साथ कानूनी लड़ाई के बीच ट्विटर वैश्विक स्तर पर 23.8 करोड़ यूजर्स तक पहुंचा

July 23rd, 2022

हाईलाइट

  • अग्रवाल ने मई में कहा था कि स्पैम खाता निलंबन प्रतिदिन 500,000 पर चल रहा था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस साल अपनी दूसरी तिमाही में 27 करोड़ डॉलर का शुद्ध घाटा पोस्ट करने के बावजूद, ट्विटर 23.78 करोड़ यूजर्स तक पहुंच गया है जो विवादास्पद एलन मस्क अधिग्रहण के बीच एक महत्वपूर्ण वृद्धि है। अपने प्लेटफॉर्म पर बॉट्स/स्पैम खातों की उपस्थिति को लेकर टेस्ला के सीईओ के साथ लड़ाई में बंद माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि अब इसका 23.78 करोड़ मुद्रीकरण योग्य दैनिक सक्रिय उपयोग (एमडीएयू) है, जो पिछले साल की दूसरी तिमाही की तुलना में 16.6 प्रतिशत अधिक है।

औसत यूएस एमडीएयू दूसरी तिमाही के लिए 4.15 करोड़ था, जो पिछले वर्ष की दूसरी तिमाही की तुलना में 14.7 प्रतिशत अधिक था। कंपनी ने कहा, औसत अंतरराष्ट्रीय एमडीएयू दूसरी तिमाही के लिए 19.63 करोड़ था, जो पिछले वर्ष की दूसरी तिमाही की तुलना में 17.0 प्रतिशत अधिक है। जब मस्क ने 44 बिलियन डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे को रद्द कर दिया, तो माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने खुलासा किया कि वह एक दिन में 10 लाख से अधिक स्पैम खातों को निलंबित कर रहा है।

दस लाख के आंकड़े में ऐसे खाते शामिल हैं, जिन्हें हटा दिया गया है क्योंकि वे मंच में शामिल होने का प्रयास करते हैं और इसलिए उन्हें कभी भी दैनिक यूजर्स के रूप में नहीं गिना जाता है। नया आंकड़ा अपने पिछले अद्यतन के दोगुने का प्रतिनिधित्व करता है। अग्रवाल ने मई में कहा था कि स्पैम खाता निलंबन प्रतिदिन 500,000 पर चल रहा था।

ट्विटर ने 2014 से अपने तिमाही परिणामों में लगातार कहा है कि वह अपने स्पैम खाते की समस्या का अनुमान लगाता है कि वह अपने दैनिक सक्रिय यूजर्स के 5 प्रतिशत से कम का प्रतिनिधित्व करता है, एक ऐसा आंकड़ा जिस पर मस्क ने कभी विश्वास नहीं किया। मस्क-ट्विटर की लड़ाई अब अदालत में पहुंच गई है, अमेरिकी अदालत ने अक्टूबर में मुकदमा शुरू करने का आदेश दिया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.