ट्वीटर के सीईओ पराग अग्रवाल अपने पद से हटेंगे! एलन मस्क की कथित प्लानिंग के बाद कर्मचारियों में भी खलबली!

Twitters CO Parag Agarwal will step down from his post! Elon Musk made this strategy
ट्वीटर के सीईओ पराग अग्रवाल अपने पद से हटेंगे! एलन मस्क की कथित प्लानिंग के बाद कर्मचारियों में भी खलबली!
नए सीईओ की खोज में मस्क! ट्वीटर के सीईओ पराग अग्रवाल अपने पद से हटेंगे! एलन मस्क की कथित प्लानिंग के बाद कर्मचारियों में भी खलबली!
हाईलाइट
  • Musk ने कहा उन्हें कंपनी के प्रबंधन पर भरोसा नहीं है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने ट्विवटर को खरीदने के बाद अब कंपनी में बदलाव करने के मूड में हैं। हालांकि कंपनी के अधिग्रहण करने में अभी समय है। खबर आ रही है कि एलन मस्क जल्द के ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को उनके पद से हटा सकते हैं।

गौरतलब है कि बीते साल नवंबर माह में पराग अग्रवाल को ट्विटर का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया था। समाचार एजेंसी रॉइटर्स ने सूत्रों के हवाले से बताया कि एलन मस्क ट्विटर के नए सीईओ को लेकर विचार कर रहे हैं। जो 44 बिलियन डॉलर की ब्रिकी पूरी होने के बाद वर्तमान सीईओ पराग अग्रवाल का स्थान लेंगे।

जानें मस्क का खास प्लान
गौरतलब है कि एलन मस्क ने पिछले महीने चेयरमैन ब्रेट टेलर से सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी के प्रबंधन पर भरोसा न होने का जिक्र किया था। हालांकि लोगों का मानना है कि जब तक कंपनी की ब्रिकी पूरी नहीं हो जाती है। तब तक पराग अपनी दायित्वों का निर्वहन करते रहेंगे।

समाचार एजेंसी ने बताया कि जिस स्रोत ने रॉयटर्स को एलन मस्क की योजनाओं के बारे में बताया, उसने पराग की जगह स्थान लेने वाले नए सीईओ के बारे में बताने से इंकार कर दिया। खबर ये भी है कि पराग अग्रवाल को कंपनी में नियंत्रण में बदलाव के 12 महीनों के भीतर 42 मिलियन यूएस डॉलर मिलने का अनुमान है। हालांकि पराग अग्रवाल कंपनी में अपने भविष्य को लेकर आश्वस्त दिख रहे हैं। 

कर्मचारियों की बढ़ी चिंता

एलन मस्क के ट्वीटर खरीदने के बाद ट्विटर के कर्मचारियों की मीटिंग हुई है। जिसमें अधिकारियों ने निर्देश दिया है कि कंपनी रोजाना कर्मचारियों की निगरानी करेगी लेकिन यह जल्द मस्क के साथ बायआउट सौदा स्टाफ के रिटेंशन को कैसे प्रभावित करेगा। सूत्रों के मुताबिक एलन मस्क नौकरी में कटौती तब तक नहीं कर सकते हैं, जब तक कि वह ट्विवटर के पूरी तरह से मालिक नहीं बन जाते।

एलन मस्क के सौदे ने ट्विटर के कर्मचारियों की चिंता बढ़ा दी है। मीटिंग के दौरान सीईओ पराग अग्रवाल से एक कर्मचारी ने पूछा कि क्या ट्विटर सौदे के बाद कर्मचारियों के पास नौकरी नहीं रहेगी? इस पर पराग अग्रवाल ने जवाब दिया कि ट्विटर ने हमेशा अपने कर्मचारियों का ख्याल रखा है और आगे भी इसे जारी रखेगा। हालांकि बैठक में अग्रवाल ने नए कर्मचारियों के नेतृत्व में बदलाव की बात कही है।

Created On :   2 May 2022 2:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story