इंग्लैंड की सड़कों से "च्युइंग गम" हटाने के लिए शुरु हुआ सफाई अभियान, टास्क फोर्स का किया गया गठन

UK government forms task force to clean gum stained England streets
इंग्लैंड की सड़कों से "च्युइंग गम" हटाने के लिए शुरु हुआ सफाई अभियान, टास्क फोर्स का किया गया गठन
ब्रिटेन सरकार इंग्लैंड की सड़कों से "च्युइंग गम" हटाने के लिए शुरु हुआ सफाई अभियान, टास्क फोर्स का किया गया गठन
हाईलाइट
  • इंग्लैंड की सड़कों पर च्युइंग गम के दाग साफ करने के लिए टास्क फोर्स का गठन

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन सरकार ने इंग्लैंड में 87 फीसदी फुटपाथों से च्युइंग गम को हटाने के लिए बड़े पैमाने पर सफाई अभियान चलाने के लिए कई मिलियन डॉलर की टास्क फोर्स का गठन किया है।

पर्यावरण, खाद्य और ग्रामीण मामलों के विभाग (डीफ्रा) ने सोमवार को कहा कि टास्क फोर्स देश भर में ऊंची सड़कों के विकास और उत्थान का समर्थन करने के लिए सरकार की नई रणनीति का हिस्सा है।

डेफ्रा ने कहा कि मार्स गम उत्पादक, जिनमें मार्स रिग्ली, ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन और परफेटी वैन मेले सहित च्युइंग गम बनाने वालों ने इस योजना पर हस्ताक्षर किए हैं और अगले पांच वर्षों में सड़कों से गम कूड़े को कम करने के लिए 1 करोड़ पाउंड (1.3 करोड़ डॉलर) तक का निवेश करेंगे। डेफ्रा ने कहा कि इंग्लैंड की लगभग 87 प्रतिशत सड़कें च्युइंग गम से रंगी हुई हैं, यह देखते हुए कि वार्षिक सफाई लागत 70 लाख पाउंड अनुमानित है।

इस साल के अंत में शुरू होने वाले निवेश का उपयोग ऐतिहासिक गम कूड़े के दाग को साफ करने और लोगों को अपने गम को बिन करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए व्यवहारिक हस्तक्षेप का उपयोग करने के लिए किया जाएगा। डेफ्रा के अनुसार, पिछले पायलटों ने गम कूड़ेदान में 64 प्रतिशत तक की कमी की है।

(आईएएनएस)

Created On :   31 Aug 2021 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story