सैन्य समर्थन के लिए यूक्रेन ने की अमेरिकी विदेश मंत्री से चर्चा

Ukraine discusses with US Secretary of State for military support
सैन्य समर्थन के लिए यूक्रेन ने की अमेरिकी विदेश मंत्री से चर्चा
यूक्रेन - रूस तनाव सैन्य समर्थन के लिए यूक्रेन ने की अमेरिकी विदेश मंत्री से चर्चा
हाईलाइट
  • वैश्विक समर्थन

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ सैन्य समर्थन को लेकर चर्चा की। कुलेबा ने बातचीत के बाद ट्वीट किया, हमारे एजेंडे में सबसे पहले भारी हथियार शामिल है। बहुत कुछ हमारे रास्ते पर आ रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कुलेबा ने कहा कि उन्होंने यूक्रेन के लिए अमेरिका और वैश्विक समर्थन सुनिश्चित करने के लिए ब्लिंकन के व्यक्तिगत प्रयासों की सराहना की। कुलेबा ने कहा कि वार्ता में यूक्रेन के खाद्य निर्यात के मुद्दे पर भी चर्चा की गई।

इससे पहले दिन में इंटरफैक्स-यूक्रेन समाचार एजेंसी ने विदेशी मीडिया के हवाले से खबर दी थी कि अमेरिका यूक्रेन को रॉकेट सिस्टम भेजने की तैयारी कर रहा है। 9 मई को, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन डेमोक्रेसी डिफेंस लेंड-लीज एक्ट 2022 पर कानून में हस्ताक्षर किए। इसके तहत, अमेरिकी सरकार यूक्रेन को हथियार और सैन्य उपकरण जैसे चीजें उधार, किराए या लीज पर देगी।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 May 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story