रूसी सेना के खिलाफ यूक्रेन ने उतारे बर्बर और खूंखार स्वभाव वाले चेचेन लड़ाके

रूस-यूक्रेन तनाव रूसी सेना के खिलाफ यूक्रेन ने उतारे बर्बर और खूंखार स्वभाव वाले चेचेन लड़ाके
हाईलाइट
  • अंधाधुंध गोले दागते हुए चेचेन लड़ाके

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रूस यूक्रेन जंग का आज 28 वां दिन है, हमले बमबारी के बाद जंगी मैदान में चेचेन लड़ाकों की नई तस्वीर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक रूस के खिलाफ शेख मंसूर दस्ते के चेचेन लड़ाके जंग में उतरे हुए है और रूसी सेना पर खूब हमले कर रहे है।   कीव के नजदीक चेचेन लड़ाके अंधाधुंध गोले दागते हुए नजर आ रहे है।  आपको बता दें बर्बर और क्रूरता स्वाभाव वाले  चेचक लड़ाकों को दुनिया के सबसे बेहतर और खूंखार लड़ाकों में गिना जाता है। यूक्रेन में इनकी संख्या ठीक ठाक बताई जाती है। आपको बता दें आज तक पर जारी  वीडियों में सेना की वर्दी में गोले दागते जो लोग नजर आ रहे है वो न तो रूसी सेना के हैं, ना ही यूक्रेन सेना के। वो चेचेन लड़ाकों के रूप में आम लोग है जो गोले बरसाते हुए नजर आ रहे है। आपको बता दें युद्ध शुरू होने के कुछ समय बाद   रूसी सेना के एक तरफ से हमले करने वाले चेचेन लड़ाके यूक्रेनी सेना और आम लोगों के प्रहार के आगे पस्त होते नजर आ रहे और वो वापस हो गए थे, अब जो चेचेन लड़ाके नजर आ रहे है वो यूक्रेन की तरफ से गोले बरसा रहे है।

 शुरूआती हमले के बाद यूक्रेन की सुरक्षा सेवा ने रूस की ओर से यूक्रेन में लड़ने आए चेचेन लड़ाकों को कहा था कि उनके पैर उखड़ रहे हैं,  और वे यूक्रेन में जंग छोड़कर वापस चेचन्या की राजधानी ग्रोज्नी भाग रहे हैं  आपकी जानकारी के लिए बता दें  चेचेन लड़ाकों को   Kadyrovites भी कहा जाता है। द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक जंग शुरू होने के शुरुआती 3 हफ्तों में चेचेन लड़ाकों को काफी नुकसान हुआ,   हौंसले पस्त होते  चेचेन लड़ाके जंग को बीच में छोड़कर वापस चेचन्या चले गए। 

 एक सर्वेक्षण से पता चलता है कि 40% से अधिक रूसी उम्मीद करते हैं कि पश्चिमी कंपनियां वर्ष के भीतर वापस आ जाएंगी

रूसी राष्ट्रपति के प्रेस सचिव दिमित्री पेसकोव ने कहा कि क्रेमलिन यूक्रेन के मुक्त क्षेत्रों में स्थानीय अधिकारियों को फिर से आकार देने या पुनर्गठित करने के लिए एक संरचना स्थापित करने पर विचार नहीं कर रहा है।

Created On :   23 March 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story