चेरनोबिल परमाणु संयंत्र पर आतंकी हमले की तैयारी कर रहे पुतिन: यूक्रेन

Ukraine says Putin preparing for terrorist attack on Chernobyl nuclear plant
चेरनोबिल परमाणु संयंत्र पर आतंकी हमले की तैयारी कर रहे पुतिन: यूक्रेन
रूस-यूक्रेन युद्ध चेरनोबिल परमाणु संयंत्र पर आतंकी हमले की तैयारी कर रहे पुतिन: यूक्रेन
हाईलाइट
  • रूसी आक्रमणकारी आतंकवादी हमले में यूक्रेनी रक्षकों की संलिप्तता के फर्जी सबूत तैयार कर रहे हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूक्रेन की खुफिया एजेंसियों के पास जानकारी है कि रूसी हमलावर चोरनोबिल में निषेध क्षेत्र पर आतंकवादी हमले की तैयारी कर रहे हैं और यूक्रेन को दोष देने की योजना बना रहे हैं।

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा, उपलब्ध जानकारी के अनुसार, व्लादिमीर पुतिन ने चेरनोबिल परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर आतंकवादी हमले की तैयारी का आदेश दिया है।

उक्रेंस्का प्रावडा ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि रूसी नियंत्रित चोरनोबिल परमाणु ऊर्जा संयंत्र एक मानव निर्मित आपदा पैदा करने की योजना बना रहा है, जिसके लिए आक्रमणकारी यूक्रेन पर जिम्मेदारी डालने करने का प्रयास करेंगे।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि चूंकि उन्हें सैन्य जमीनी अभियान या सीधी बातचीत से वांछित परिणाम नहीं मिल रहा है, इसलिए पुतिन यूक्रेन के समर्थन में रियायतों के लिए विश्व समुदाय के खिलाफ परमाणु ब्लैकमेल का सहारा लेने के लिए तैयार हैं।

यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा, अब यूक्रेन, दुनिया और रूस खुद समझते हैं कि परमाणु खतरे के निर्माण में यूक्रेन की भागीदारी के बारे में बयान केवल एक सामान्य परि²श्य का मंचन है।

संयंत्र में वर्तमान में बिजली सप्लाई कट चुकी है और यह अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) निगरानी प्रणाली से डिस्कनेक्ट यानी कट चुका है।

यह भी दावा किया गया है कि रूसी हमलावर यूक्रेनी मरम्मत दल (रिपेयर क्रू) को अनुमति नहीं दे रहे हैं। इसके बजाय, बेलारूस से तथाकथित परमाणु ऊर्जा विशेषज्ञ आए हैं, लेकिन उनकी आड़ में, रूसी विनाशाकारियों के समूह एक आतंकवादी हमले की योजना बना रहे हैं।

प्रचार के लिए, रूसी आक्रमणकारी आतंकवादी हमले में यूक्रेनी रक्षकों की संलिप्तता के फर्जी सबूत तैयार कर रहे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कथित तौर पर, गोस्टोमेल में एंटोनोव हवाई अड्डे के क्षेत्र में, यूक्रेन के मुख्य खुफिया निदेशालय के स्काउट्स ने रूसी कब्जे वालों की रेफ्रिजरेटर कारों को देखा। यूक्रेनी खुफिया की उपलब्ध जानकारी के अनुसार, रूसी ढेर हुए यूक्रेनी सैनिकों के शवों को चेरनोबिल परमाणु ऊर्जा संयंत्र में ले जाने के लिए एकत्र कर रहे हैं और उन्हें प्रचार के लिए यूक्रेन के मारे गए तोड़फोड़ करने वालों के रूप में दिखा रहे हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   11 March 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story