यूक्रेन संकट: यूएन मानवाधिकार परिषद ने यूक्रेन समस्या पर विशेष बैठक बुलायी

May 14th, 2022

हाईलाइट

  • यूएन मानवाधिकार परिषद ने यूक्रेन समस्या पर विशेष बैठक बुलायी

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। स्थानीय समयानुसार 12 मई को संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद ने यूक्रेन समस्या पर विशेष बैठक बुलायी। संयुक्त राष्ट्र संघ स्थित जिनेवा में चीनी प्रतिनिधि छन श्वू ने बैठक में बोलते हुए विभिन्न पक्षों से रूस-यूक्रेन वार्ता करने का समर्थन करने, समान, समग्र, सहयोगी और सतत सुरक्षा विचारधारा को लेकर संतुलित, कारगर और सतत वैश्विक और क्षेत्रीय सुरक्षा ढांचे की स्थापना करने, सच्चे बहुपक्षवाद पर बने रहते हुए अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार कार्य के स्वस्थ विकास को आगे बढ़ाने का आग्रह किया।

छन श्वू ने कहा कि चीन यह पक्ष लेता है कि यूक्रेन समेत सभी देशों की प्रभुसत्ता और प्रादेशिक अखंडता का सम्मान किया जाना चाहिए, संयुक्त राष्ट्र चार्टर के सिद्धांतों का पालन किया जाना चाहिए, सभी देशों के उचित ख्याल पर ध्यान दिया जाना चाहिए, संकट के शांतिपूर्ण समाधान के लिए सभी प्रयासों का समर्थन किया जाना चाहिए। युद्धविराम को आगे बढ़ाना अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की तत्काल अपेक्षा है, साथ ही चीन द्वारा प्रयास करने की दिशा भी है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.