comScore

Coronavirus: अमेरिका में कोविड-19 बना रहा रिकॉर्ड, एक दिन के अंदर अबतक सबसे ज्यादा मौत

Coronavirus: अमेरिका में कोविड-19 बना रहा रिकॉर्ड, एक दिन के अंदर अबतक सबसे ज्यादा मौत

हाईलाइट

  • अमेरिका में नोवल कोरोनावायरस से दो लाख से ज्यादा लोग संक्रमित
  • एक दिन में कोविड-19 से सबसे ज्यादा मौत

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। कोविड-19 ने पूरी दुनिया में तांडव मचा रखा है। इस खतरनाक महामारी के कारण अबतक 59,105 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं नोवल कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज अमेरिका में है। अमेरिका में नोवल कोरोनावायरस के कारण संक्रमित लोगों का आंकड़ा अबतक 277,953 है। यह विश्व में अब तक सबसे ज्यादा आंकड़ा है। 

24 घंटे में सबसे ज्यादा मौत
वहीं कोविड-19 के कारण दुनिया में 24 घंटे में हुई सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में दर्ज की गई है। यहां जानलेवा वायरस से पिछले 24 घंटे में 1400 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। 

कपड़े के मास्क पहनने की सलाह: ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने सिफारिश में कहा है, अमेरिका के लोगों को कपड़े से बने मास्क पहनना चाहिए। व्हाइट हाउस में एक प्रेस ब्रिफिंग के दौरान ट्रंप ने कहा, 'सीडीसी ने अपनी सिफारिश में कहा कि वॉलंटरी हेल्थ मेजर्स के रूप में नॉन-मेडिकल क्लॉथ (कपड़े) का इस्तेमाल किया जाए। यह वॉलंटरी है, उन्होंने कुछ समय के लिए इसकी सिफारिश की है।'

कराची में जुमे की नमाज से रोकना पुलिस को पड़ा महंगा, लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

वुहान नोवल कोरोनावायरस का स्त्रोत नहीं: वैज्ञानिक
अमेरिकी वैज्ञानिकों द्वारा हाल ही में जारी एक अध्ययन पेपर से जाहिर हुआ है कि कोविड-19 वायरस प्राकृतिक रूप से पैदा हुआ है। नेचर मेडिसन मैगजीन के ताजा अंक में जारी इस आलेख में कहा गया कि नोवेल कोरोना वायरस प्रयोगशाला में नहीं बनाया गया और किसी उद्देश्य के लिए नियंत्रित वायरस भी नहीं है। अमेरिकी वैज्ञानिक ने कहा कि वुहान में जरूर कुछ मामले सामने आए, लेकिन वुहान इस वायरस का स्रोत नहीं है।


 

कमेंट करें
YsFiE