रिपोर्ट: कोरोना महामारी के दौरान अमेरिकी अरबपतियों की संपत्ति 434 अरब डॉलर बढ़ी

US billionaires assets rose by $ 434 billion during the epidemic
रिपोर्ट: कोरोना महामारी के दौरान अमेरिकी अरबपतियों की संपत्ति 434 अरब डॉलर बढ़ी
रिपोर्ट: कोरोना महामारी के दौरान अमेरिकी अरबपतियों की संपत्ति 434 अरब डॉलर बढ़ी

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क, 23 मई (आईएएनएस)। कोविड-19 महामारी में लाखों अमेरिकी नागरिकों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है, वहीं देश के अरबपतियों की संपत्ति में कुल 434 अरब डॉलर की वृद्धि हुई है। अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस की संपत्ति 34.6 अरब डॉलर बढ़ी। वहीं फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति में 25 अरब डॉलर की वृद्धि हुई।शीर्ष पांच अमेरिकी अरबपतियों -जेफ बेजोस, बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग, वॉरेन बफेट और ओरेकल के लैरी एलिसन की कुल संपत्ति में 75.5 अरब डॉलर या 19 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

अमेरिकंस फॉर टैक्स फेयरनेस (एटीएफ) और इंस्टीट्यूट फॉर पॉलिसी स्टडीज (आईपीएस) के अनुसार, अमेरिका के अरबपति आर्थिक रूप से बहुत आगे बढ़े हैं, जबकि बाकी अमेरिका कोरोनोवायरस महामारी के कारण पहले दो महीनों के दौरान बंद था। इस असमानता पर आईपीएस कार्यक्रम के निदेशक चक बिलिंस और बिलियनेयर बोनांजा 2020 रिपोर्ट के सह-लेखक ने कहा, एक वैश्विक महामारी के दौरान अरबपतियों के धन में वृद्धि असमान सेक्रिफाइज को रेखांकित करती है।

फोर्ब्स के आंकड़ों के समूह के विश्लेषण के आधार पर 18 मार्च से 19 मई के बीच 600 से अधिक अमेरिकी अरबपतियों की कुल संपत्ति में 434 अरब डॉलर या 15 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उसी अनुमानित अवधि के दौरान, 3.80 करोड़ से अधिक कामकाजी अमेरिकियों ने अपनी नौकरी खो दी। वहीं लगभग 15 लाख अमेरिकी इस वायरस से संक्रमित हुए और लगभग 90,000 लोगों की मृत्यु हो गई।

 

Created On :   23 May 2020 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story