यूएस के ओक्लाहोमा में लगभग सभी गर्भपात पर प्रतिबंध लगाने का बना कानून

US law to ban almost all abortions in Oklahoma
यूएस के ओक्लाहोमा में लगभग सभी गर्भपात पर प्रतिबंध लगाने का बना कानून
अमेरिका यूएस के ओक्लाहोमा में लगभग सभी गर्भपात पर प्रतिबंध लगाने का बना कानून
हाईलाइट
  • सभी तरह के गर्भपात कानून की नजर में अवैध

डिजिटल डेस्क, ह्यूस्टन। अमेरिका में ओक्लाहोमा के रिपब्लिकन गवर्नर केविन स्टिट ने एक विधेयक पर हस्ताक्षर किए हैं जो लगभग सभी तरह के गर्भपात को कानून की नजर में अवैध बना देगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार को स्टिट का हवाला देते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि ओक्लाहोमा देश में सबसे अधिक जीवन-समर्थक राज्य बने। हम ओक्लाहोमा राज्य में गर्भपात को रोकना चाहते हैं।

राज्यपाल ने कहा कि मुझे पता है कि इस बिल को उदारवादी लोग तुरंत चुनौती देंगे। बिल पास होने के बाद कानून के तहत, राज्य में गर्भपात करना एक घोर अपराध बन जाएगा, जिसमें 10 साल तक की जेल और 100,000 डॉलर का जुर्माना लगाया जा सकता है। यह सिर्फ मां की जिंदगी बचाने के लिए किए गए चिकित्सा आपातकाल में गर्भपात की अनुमति देगा।

मंगलवार को जारी एक बयान में, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने अमेरिकी कांग्रेस से महिला स्वास्थ्य संरक्षण अधिनियम पारित करने का आग्रह करते हुए इसकी निंदा की। उन्होंने कहा कि कोई गलती न करें। ओक्लाहोमा में आज की कार्रवाई महिलाओं के अधिकारों पर हमला करने वाली कर्रवाई का हिस्सा है। बाइडेन प्रशासन ओक्लाहोमा और देश भर में महिलाओं के साथ अपनी स्वतंत्रता की रक्षा के लिए लड़ाई में साथ खड़ा रहेगा।

प्रतिबंधात्मक गर्भपात कानून पारित करने वाले अमेरिकी राज्यों की संख्या हाल के वर्षों में बढ़ी है। पिछले महीने, एरिजोना और केंटकी राज्यों ने गर्भपात पर 15 सप्ताह के प्रतिबंध को मंजूरी देने के लिए मतदान किया, जबकि इडाहो के गवर्नर ब्रैड लिटिल ने एक कानून पर हस्ताक्षर किए जो लगभग छह सप्ताह की गर्भावस्था के बाद गर्भपात पर प्रतिबंध लगाता है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण डकोटा और टेनेसी जैसे राज्यों ने भी ऐसा कानून पारित किया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   13 April 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story