अमेरिकी सेना ने कोरियाई प्रायद्वीप पर एक और जासूसी विमान भेजा

US military sends another spy plane to the Korean peninsula
अमेरिकी सेना ने कोरियाई प्रायद्वीप पर एक और जासूसी विमान भेजा
अमेरिका अमेरिकी सेना ने कोरियाई प्रायद्वीप पर एक और जासूसी विमान भेजा
हाईलाइट
  • आईसीबीएम सिस्टम परीक्षण करने का आरोप

डिजिटल डेस्क, सियोल। उड़ान-ट्रैकिंग सेवा के अनुसार, अमेरिकी सेना ने मंगलवार को कोरियाई प्रायद्वीप पर एक और प्रमुख खुफिया-संग्रहित विमान भेजा। सियोल और वाशिंगटन प्योंगयांग द्वारा संभावित लंबी दूरी के रॉकेट परीक्षण के लिए अलर्ट पर थे।

योनहाप न्यूज एजेंसी ने फ्लाइटराडार24 के हवाले से कहा कि जापान में स्थित आरसी-135एस कोबरा बॉल जासूसी विमान ने प्रायद्वीप के चारों ओर एक उड़ान भरी, जिसके एक दिन बाद अमेरिका ने उत्तर कोरिया की सैन्य गतिविधियों की निगरानी के लिए आरसी-135वी रिवेट संयुक्त टोही विमान भेजा था।

यह कदम उन खबरों के बीच उठाया गया है, जिनमें उत्तर कोरिया एक इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) के परीक्षण-लॉन्च के लिए पूरी तरह तैयार हो सकता है। दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के एक अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि हम उत्तर कोरियाई गतिविधियों पर बारीकी से नजर रख रहे हैं और निगरानी कर रहे हैं।

अमेरिका और दक्षिण कोरिया, विशेष रूप से, सुनन हवाई क्षेत्र और कुछ अन्य साइटों पर कड़ी नजर रख रहे हैं जहां उत्तर ने मिसाइल परीक्षण किया था। 11 मार्च को, सियोल और वाशिंगटन ने प्योंगयांग पर 27 फरवरी और 5 मार्च को एक पूर्ण-रेंज लॉन्च से पहले एक नया आईसीबीएम सिस्टम परीक्षण करने का आरोप लगाया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   15 March 2022 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story