काबुल हवाई अड्डे पर दागे गए रॉकेट को अमेरिकी मिसाइल डिफेन्स सिस्टम ने रोका

US missile defence system intercepts rockets fired at Kabul airport
काबुल हवाई अड्डे पर दागे गए रॉकेट को अमेरिकी मिसाइल डिफेन्स सिस्टम ने रोका
अफगानिस्तान काबुल हवाई अड्डे पर दागे गए रॉकेट को अमेरिकी मिसाइल डिफेन्स सिस्टम ने रोका
हाईलाइट
  • काबुल हवाई अड्डे पर दागे गए रॉकेट को अमेरिकी मिसाइल डिफेन्स सिस्टम ने रोका

डिजिटल डेस्क, काबुल। काबुल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे की ओर दागे गए रॉकेटों को सोमवार को अमेरिकी मिसाइल रक्षा प्रणाली ने कथित तौर पर रोक लिया है। व्हाइट हाउस ने इस हमले की पुष्टि की, और कहा कि चल रही निकासी निर्बाध रूप से जारी रहेगी। बीबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि यह घटना अमेरिकी ड्रोन हमले के एक दिन बाद हुई है, जो अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर एक और हमला कहा था। अमेरिका मंगलवार तक अपने सैनिकों को वापस बुलाने और अफगानिस्तान से पूर्ण निकासी की योजना बना रहा है।

सोमवार की सुबह, अफगान मीडिया ने बताया कि एक कार से पांच रॉकेट दागे गए, जो काबुल के ऊपर से हवाई अड्डे की ओर उड़ रहे थे। एक अमेरिकी अधिकारी ने एक न्यूज वायर को बताया कि उनकी मिसाइल रोधी रक्षा प्रणाली ने रॉकेट को रोक दिया। स्थानीय समाचार आउटलेट्स द्वारा किए गए वीडियो और तस्वीरों में काबुल की छतों पर धुंआ उठता दिख रहा है, और सड़क पर जलती हुई कारें दिखाई दे रही है।

व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को रॉकेट हमले के बारे में जानकारी दी गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने बयान में कहा, राष्ट्रपति को सूचित किया गया था कि एचकेआईए (काबुल हवाई अड्डे) पर ऑपरेशन निर्बाध रूप से जारी है, उन्होंने अपने आदेश की फिर से पुष्टि की है कि कमांडर जमीन पर हमारे बलों की रक्षा के लिए जो कुछ भी आवश्यक है, उसे प्राथमिकता देने के लिए अपने प्रयासों को दोगुना कर दें। सोमवार की घटना से अब तक किसी भी अमेरिकी या अफगान के हताहत होने की सूचना नहीं है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   30 Aug 2021 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story