अमेरिका: राष्ट्रपति और सीनेट के बीच तनातनी, नाराज ट्रंप ने दे डाली ये धमकी

Us president donald trump threatens to adjourn senate does not confirm his nominees
अमेरिका: राष्ट्रपति और सीनेट के बीच तनातनी, नाराज ट्रंप ने दे डाली ये धमकी
अमेरिका: राष्ट्रपति और सीनेट के बीच तनातनी, नाराज ट्रंप ने दे डाली ये धमकी

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिकी सीनेट और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच तनातनी बढ़ गई है। ट्रंप ने धमकी देते हुए कहा कि अगर सीनेट में खाली पड़े पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती को मंजूरी नहीं दी तो ये प्रशासन के कामकाज में बाधा डाल सकती है। बता दें सीनेट कुछ प्रमुख प्रशासनिक अधिकारियों की भर्ती के लिए सहमत नहीं है, जिससे राष्ट्रपति ट्रंप नाराज हैं।

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अगर इन स्थानों को भरने के लिए जल्द परमिश्न नहीं दी गई तो मैं नियुक्तियों के लिए अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करूंगा। ट्रंप ने कहा, वर्तमान में 129 उम्मीदवारों की नियुक्ति सीनेट में अटकी हुई है। जिन्हें कोविड-19 के दौरान आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए भरा जाना जरूरी है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि इन रिक्त पदों में नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक, फेडरस रिजर्व बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के सदस्य और संयुक्त राज्य के वित्तीय मार्केट के लिए ट्रेजरी के सहायक सचिव जैसे पद शामिल हैं। उन्होंने कहा, सीनेट को अपना कर्तव्य को जल्द पूरा करना चाहिए या इसे स्थगित करना चाहिए ताकि मैं भर्तियां कर सकूं। 

अमेरिका: कोविड-19 से मौत का आंकड़ा 20 हजार पार, न्यूज पेपर के 11 पन्नों पर सिर्फ शोक संदेश

गौरतलब है कि अमेरिका में नोवल कोरोनावायरस से संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख के पार हो गया है, जबकि अबतक 25 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोनावायरस संक्रमण से अमेरिका के सबसे  प्रभावित राज्य न्यूयॉर्क स्टेट में कुल 10,834 मौतों सहित अकेले 2,02,630 मामले सामने आए हैं। इसके बाद न्यूजर्सी 68,824 मामलों सहित कुल 2,805 मौतों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं, मैसाचुसेट्स, मिशिगन, पेंसिल्वेनिया, कैलिफोर्निया, इलिनोइस और लुइसियाना संक्रमण के 20 हजार से अधिक मामलों वाले अन्य राज्यों में शामिल हैं।

Created On :   16 April 2020 4:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story