comScore

US Election: बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को दी ये चेतावनी, ट्रंप बोले राष्ट्रपति पद पर न करें जबरन कब्जा

US Election: बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को दी ये चेतावनी, ट्रंप बोले राष्ट्रपति पद पर न करें जबरन कब्जा

हाईलाइट

  • मतगणना को देख बाइडेन ने अपनी जीत का दावा किया
  • डोनाल्ड ट्रंप से लगातार आगे चल रहे बाइडेन कैम्प
  • ट्रंप ने कहा राष्ट्रपति पद पर कब्जा नहीं करना चाहिए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति पद की रेस में बाइडेन कैम्प लगातार अपनी बढ़त बना रहे हैं। हालांकि अमेरिका का राष्ट्रपति कौन होगा? इसके लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। जहां एक ओर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिर से मतगणना करने की बात करते हुए बाइडेन पर हमला बोला है। वहीं अब बाइडेन ने अपनी जीत का दावा किया है। उन्होंने अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है। 

इस बीच बाइडेन ने यहां तक कह दिया कि, अगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चुनावों में हार स्वीकार करने से इनकार करते हैं तो उन्हें व्हाइट हाउस से जबरन बाहर निकाल दिया जाएगा। 

बिहार विधानसभा चुनाव LIVE: तीसरे चरण का मतदान जारी, सुबह 11 बजे तक 19.77 प्रतिशत वोटिंग

हालांकि बाइडेन ने ट्रंप का नाम लिए बगैर यह भी कहा कि हम विरोधी हो सकते हैं, मगर दुश्मन नहीं। गुजरते वक्त के साथ यह साफ होता जा रहा है कि रिकॉर्ड संख्या में हम आगे हैं। 

दूसरी ओर ट्रंप ने कहा है कि बाइडेन को जबरन राष्ट्रपति पद पर कब्जा नहीं करना चाहिए, क्योंकि इस मामले में अभी तो कानूनी कार्रवाई शुरू ही हुई है। बता दें कि व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए किसी को भी 538 'इलेक्टोरल कॉलेज वोट में से 270 वोट हासिल करना जरूरी है।

लेकिन मीडिया खबरों के अनुसार बाइडन की टीम ने राष्ट्रपति पद संभालने की पूरी तैयारी कर ली है। न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार अगले हफ्ते तक व्हाइट हाउस के वरिष्ठ अधिकारियों के नाम का एलान किया जा सकता है। 

इसरो आज 10 उपग्रहों के साथ लॉन्च करेगा PSLV-C49, उल्टी गिनती शुरु

अखबार ने अपने सूत्रों के ​हवाले से कहा है कि, बाइडन पहले व्हाइट हाउस स्टाफ को लेकर फैसला करेंगे। वहीं कैबिनेट के लिए नामों का नवंबर के आखिर तक एलान होने की संभावना नहीं है।

कमेंट करें
Ow2dI