अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पहली अश्वेत महिला को व्हाइट हाउस बजट प्रमुख के तौर पर दिलाई शपथ

US Vice President Kamala Harris sworn in as the first black woman to head the White House budget
अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पहली अश्वेत महिला को व्हाइट हाउस बजट प्रमुख के तौर पर दिलाई शपथ
अमेरिका अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पहली अश्वेत महिला को व्हाइट हाउस बजट प्रमुख के तौर पर दिलाई शपथ
हाईलाइट
  • वार्षिक विनियोग बिलों पर जोरदार बातचीत

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने व्हाइट हाउस ऑफिस ऑफ मैनेजमेंट एंड बजट (ओएमबी) की प्रमुख के तौर पर शालंदा यंग को शपथ दिलाई, जिससे वह देश के इतिहास में यह पद संभालने वाली पहली अश्वेत महिला बन गईं हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को शपथ ग्रहण के दो दिन बाद सीनेट ने यंग को ओएमबी के निदेशक के रूप में 61 से 36 मतों के साथ काम करने की पुष्टि की।

लगभग एक साल पहले, यंग की ओएमबी की उप निदेशक के रूप में पुष्टि की गई थी और भारतीय मूल की नीरा टंडन द्वारा रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक दोनों सांसदों के विरोध के बीच बजट प्रमुख के लिए अपना नामांकन वापस लेने के बाद उन्होंने एजेंसी की कार्यवाहक प्रमुख के रूप में कार्य करना शुरू किया। यंग ने 2007 में हाउस विनियोग समिति में काम करना शुरू किया और बाद में डेमोक्रेटिक स्टाफ निदेशक के रूप में कार्य किया, जो समिति के बहुमत स्टाफ निदेशक के रूप में सेवा करने वाली पहली अश्वेत महिला बनीं।

उनके अनुभव में संघीय सरकार को निधि देने के लिए वार्षिक विनियोग बिलों पर जोरदार बातचीत शामिल है। हाउस मेजॉरिटी लीडर स्टेनी होयर ने इस सप्ताह के शुरू में एक बयान में कहा, न केवल वह ओएमबी का नेतृत्व करने के लिए विशिष्ट रूप से योग्य हैं और कांग्रेस के विनियोग प्रक्रिया के बारे में किसी के रूप में जानकार हैं, यंग गलियारे के दोनों किनारों पर मजबूत और सकारात्मक संबंध बनाए भी रखती हैं।

डेमोक्रेटिक नेता ने कहा इस सप्ताह वित्तीय वर्ष 2022 सर्वग्राही को लागू करने के सफल प्रयास का नेतृत्व करने में मदद करने के लिए वह महान श्रेय की पात्र हैं, जो हमारे देश के लिए एक बड़ा कदम है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार को सितंबर के अंत तक संघीय सरकार को निधि देने के लिए वित्तीय वर्ष 2022 के लिए 1.5 खरब डॉलर सर्वव्यापी खर्च बिल पर हस्ताक्षर किए थे। बिल, जिसे पिछले सप्ताह कांग्रेस द्वारा अनुमोदित किया गया था, में गैर-रक्षा निधि में 730 अरब डॉलर और रक्षा निधि में 782 अरब डॉलर शामिल हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   18 March 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story