ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के लिए जा रहीं मलाला ने ट्विटर पर मांगी सलाह

When a Nobel laureate asks for college advice, Twitter comes through
ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के लिए जा रहीं मलाला ने ट्विटर पर मांगी सलाह
ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के लिए जा रहीं मलाला ने ट्विटर पर मांगी सलाह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगले साल ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के लिए जा रहीं मलाला यूसुफजई ने सोशल मीडिया साईट ट्विटर पर लोगों से कॉलेज लाइफ से जुड़ी सलाह मांगी है। देखते-देखते थोड़े ही देर में उन्हें सलाह देने वालों की बाढ़ सी आ गई। बता दें कि पाकिस्तान की मलाला युसुफजई शांति नोबेल पुरस्कार से नवाजी जा चुकी हैं। 

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि वह यूनिवर्सिटी के लिए पैकिंग करने जा रही हैं। क्या किसी के पास कोई टिप्स या सलाह है? इस ट्वीट के साथ #HelpMalalaPack का इस्तेमाल किया था। मलाला के ट्वीट करते ही लोगों ने तरह तरह के सलाह देने शुरू कर दिए।

हॉस्टल में रहने के लिए सलाह

सलाह देने की भीड़ में कुछ लोगों ने मलाला को टॉइलट पेपर के साथ ही चप्पल तक ले जाने की सलाह तक दे डाली। क्योंकि हॉस्टल में रहने के लिए काफी ए काफी जरुरी होता है।

घर की याद न आने के लिए भी मिली सलाह

मलाला घर से दूर इंग्लैंड में स्थित ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी जा रही हैं ऐसे में कुछ लोगो ने नसीहत दी कि वह अपने साथ कुछ ऐसी चीजें भी जरूर ले जाएं ताकि उनको वहां घर की याद न आए।

ऑटोग्राफ देने के लिए रखें ढेर सारे पेन

एक यूजर ने उन्हें ढेर सारे पेन ले जाने की सलाह दी। क्योंकि ये सबको पता है कि वो कितनी मशहूर हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में पैदा हुई मलाला यूसुफजई को साल 2014 में शांति का नोबेल पुरस्कार मिला। उन्हें सबसे कम उम्र में नोबेल पुरस्कार मिला है। मलाला को लड़कियों की शिक्षा के अधिकार के लिए लड़ते हुए 9 अक्टूबर 2012 को तालिबान ने गोली मार दिया था। जिसके बाद वह सुर्खियों में आई थीं।

 

Created On :   1 Oct 2017 3:09 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story