मैक्सिकन प्रवासियों के स्टेटस को वैध बनाने का अमेरिका पर बनाएंगे दबाव

Will pressurize US to legalize Mexican immigrant status: President of Mexico
मैक्सिकन प्रवासियों के स्टेटस को वैध बनाने का अमेरिका पर बनाएंगे दबाव
मेक्सिको के राष्ट्रपति मैक्सिकन प्रवासियों के स्टेटस को वैध बनाने का अमेरिका पर बनाएंगे दबाव
हाईलाइट
  • मैक्सिकन प्रवासियों के स्टेटस को वैध बनाने का अमेरिका पर बनाएंगे दबाव : मेक्सिको के राष्ट्रपति

डिजिटल डेस्क, मेक्सिको सिटी। मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने कहा है कि वह मैक्सिकन प्रवासियों के स्टेटस को वैध बनाने के लिए अमेरिका पर दबाव बनाना जारी रखेंगे।

लोपेज ओब्रेडोर ने शुक्रवार को उत्तरी राज्य सोनोरा में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम इस बात पर जोर देना जारी रखेंगे कि हमारे देशवासियों को वैध स्टेटस प्राप्त हो।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ने अफसोस जताते हुए कहा कि नवंबर में आगामी चुनावों होने वाले हैं। ऐसे में प्रचार जोरों पर है। जिसकी वजह सुधार आदि मुद्दों पर अमेरिका से चर्चा रुकी हुई है।

राष्ट्रपति ने उम्मीदवारों से मतदाता समर्थन हासिल करने के लिए नस्लवाद से बचने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, अगर किसी पार्टी या उम्मीदवार को लगता है कि मैक्सिकन के बारे में खराब बोलकर उन्हें वोट मिलने वाला है, तो हम उनकी निंदा करते है।

लोपेज ओब्रेडोर ने याद किया कि बराक ओबामा पहले अमेरिकी राष्ट्रपति थे जिन्होंने 2012 में अप्रवासियों के स्टेटस को वैध बनाने का फैसला लिया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 May 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story