सूडान में गरीबों की सहायता के लिए वित्त पोषण परियोजनाओं को फिर से शुरू करेगा विश्व बैंक : मंत्रालय

World Bank to restart funding projects to help poor in Sudan: Ministry
सूडान में गरीबों की सहायता के लिए वित्त पोषण परियोजनाओं को फिर से शुरू करेगा विश्व बैंक : मंत्रालय
सूडान सूडान में गरीबों की सहायता के लिए वित्त पोषण परियोजनाओं को फिर से शुरू करेगा विश्व बैंक : मंत्रालय
हाईलाइट
  • विश्व बैंक ने गरीबों की सहायता

डिजिटल डेस्क, खार्तूम। सूडान के विदेश मंत्रालय ने घोषणा की है कि विश्व बैंक ने सूडान के अधिकारियों को सूचित किया है कि वह सूडान में गरीब लोगों की सहायता के लिए परियोजनाओं को फिर से शुरू करेगा। मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा, वित्त मंत्री जिब्रील इब्राहिम को सूचित किया गया है कि विश्व बैंक ने गरीबों की सहायता से संबंधित कार्यक्रम को फिर से शुरू कर दिया है।

बयान में बताया गया, विश्व बैंक उन परियोजनाओं को फिर से शुरू करने के कदमों के साथ आगे बढ़ रहा है जो सूडान में गरीब लोगों का समर्थन करने पर सीधे ध्यान केंद्रित करते हैं, जैसे कि थमरत कार्यक्रम और कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण, विश्व खाद्य कार्यक्रम जैसे तीसरे पक्ष द्वारा कार्यान्वयन और निगरानी के माध्यम से आगे बढ़ रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, थमरत विश्व बैंक द्वारा वित्तपोषित सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में से एक का प्रतिनिधित्व करता है, जिसका उद्देश्य सूडान में विघटित संक्रमणकालीन सरकार द्वारा अपनाए गए आर्थिक सुधार कार्यक्रम के प्रभाव को कम करना है।

सूडान की कुल 40 मिलियन आबादी में से लगभग 32 मिलियन सूडानी लोगों को प्रत्यक्ष नकद सहायता प्रदान करने के लिए 2020 में पूर्व प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक की सरकार द्वारा सहायता कार्यक्रम शुरू किया गया था।

विश्व बैंक के अध्ययनों के अनुसार, 30 प्रतिशत सूडानी अब आर्थिक सुधार लागू करने के बाद अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 May 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story