दुनिया को निरंकुशता और लोकतंत्र के बीच चुनाव का सामना करना पड़ सकता है : पेलोसी

World may face choice between autocracy and democracy: Pelosi
दुनिया को निरंकुशता और लोकतंत्र के बीच चुनाव का सामना करना पड़ सकता है : पेलोसी
ताइवान में अमेरिकी स्पीकर दुनिया को निरंकुशता और लोकतंत्र के बीच चुनाव का सामना करना पड़ सकता है : पेलोसी
हाईलाइट
  • अमेरिका की एकजुटता आज पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है

डिजिटल डेस्क, ताइपे। अमेरिका की हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी और कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने मंगलवार को ताइवान पहुंचने पर एक बयान जारी किया। यह यात्रा 25 वर्षों में संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रतिनिधि सभा के स्पीकर द्वारा ताइवान की पहली आधिकारिक यात्रा है। हमारे कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल की ताइवान यात्रा ताइवान के जीवंत लोकतंत्र का समर्थन करने के लिए अमेरिका की अटूट प्रतिबद्धता का सम्मान करती है।

हमारी यात्रा सिंगापुर, मलेशिया, दक्षिण कोरिया और जापान सहित भारत-प्रशांत की हमारी व्यापक यात्रा का हिस्सा है कि आपसी सुरक्षा, आर्थिक साझेदारी और लोकतांत्रिक शासन पर केंद्रित है। ताइवान नेतृत्व के साथ हमारी चर्चा हमारे साथी के लिए हमारे समर्थन की पुष्टि और एक स्वतंत्र और खुले हिंद-प्रशांत क्षेत्र को आगे बढ़ाने सहित हमारे साझा हितों को बढ़ावा देने पर करने पर केंद्रित होगी।

ताइवान के 23 मिलियन लोगों के साथ अमेरिका की एकजुटता आज पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि दुनिया निरंकुशता और लोकतंत्र के बीच एक विकल्प का सामना कर रही है। सैकड़ों ताइवानी, साथ ही तिब्बती, 82 वर्षीय सांसद, जो लंबे समय से बीजिंग के कट्टर आलोचक थे, पेलोसी का स्वागत करने के लिए उनके होटल में एकत्रित हुए। यात्रा से पहले चीन और ताइवान की सेनाएं यात्रा की तैयारी में हाई अलर्ट पर थीं।

आरएफए ने बताया कि ताइवान के नागरिक चीन की बहुत बड़ी सेना द्वारा संभावित हमले की तैयारी के लिए हवाई हमले के अभ्यास में भाग ले रहे हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका ताइवान को कूटनीतिक रूप से मान्यता नहीं देता है, लेकिन ताइपे के साथ घनिष्ठ अनौपचारिक संबंध रखता है और इसे रक्षा क्षमताओं को साथ प्रदान करने के लिए कानून द्वारा बाध्य है। बीजिंग स्व-शासक, लोकतांत्रिक द्वीप को एक अलग प्रांत मानता है और उच्च-स्तरीय अमेरिकी यात्राओं का दृढ़ता से विरोध करता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Aug 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story