रिपोर्ट: चीन में कोरोनावायरस से 42 हजार लोगों की मौत !

Wuhan people claim the 42 thousand people died in china due to coronavirus
रिपोर्ट: चीन में कोरोनावायरस से 42 हजार लोगों की मौत !
रिपोर्ट: चीन में कोरोनावायरस से 42 हजार लोगों की मौत !
हाईलाइट
  • चीन में कोरोनावायरस से 42 हजार लोगों की मौत !
  • वुहान शहर के लोगों ने आंकड़ो को लेकर किया दावा

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। कोरोनावायरस (coronavirus) को लेकर चीन के वुहान शहर में रहने वालो लोगों ने बड़ा दावा किया है। चीन लोगों का कहना है कि कोरोनावायरस की वजह चीन में 42 हजार लोगों की जान गई है। जबकि चीन सरकार के आंकड़े बताते है कि 30 मार्च दोपहर 12 बजे तक चीन में अबतक 3304 लोगों की जान गई है। United Kingdom के न्यूज पेपर mail online की रिपोर्ट ने इस बात की पुष्टि की है।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक चीनी अधिकारियों ने स्थानीय लोगों की ओर से दावा किया है कि 42 हजार लोगों की मौत का आंकड़ा चीन सरकार द्वारा जारी किए गए 3304 लोगों की मौत के आंकड़े से करीब दस गुना ज्यादा है। वुहान निवासियों का कहना है कि चीन के सात शहरों में अलग-अलग अंतिम संस्कार गृह से हर दिन 500 परिवारों को कोरोनावायरस से मरने वाले लोगों के अस्थि कलश सौंप जा रहे हैं। यानी हर दिन 3500 लोगों को अस्थि कलश दिए जा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक हंकोऊ, वुचांग और हान्यांग शहर में रहने वाले लोगों को 5 अप्रैल तक अस्थि कलश दिए जाएंगे। हर दिन के हिसाब 5 अप्रैल तक करीब 42 हजार लोगों का अस्थि कलश उनके परिवार तक पहुंचाया जाएगा।

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक चीनी अधिकारियों ने स्थानीय लोगों की ओर दावा करते हुए बताया कि कई निवासी अपने घरों में बिना जांच के ही मार गए। करीब 30 दिन में 28 हजार लोगों के शव दाह किए गए थे। चीनी में ये मौतें तब हुई थी जब चीन प्रांत में 50 मिलियन लोगों के दो महीने के लॉकडाउन में ढील दी गई थी। वहीं हुबेई प्रांत के अधिकारियों का कहना है कि स्थानीय सूत्रों से पता चला है कि चीन में कई लोगों की मौत उनके घरों में ही समय पर इलाज न मिलने की वजह से हुई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Created On :   30 March 2020 6:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story