जरदारी, नवाज शरीफ ने पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी की जवाबदेही से खुद को दूर किया

Zardari, Nawaz Sharif absolve themselves of responsibility for hike in petrol prices in Pakistan
जरदारी, नवाज शरीफ ने पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी की जवाबदेही से खुद को दूर किया
पाकिस्तान जरदारी, नवाज शरीफ ने पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी की जवाबदेही से खुद को दूर किया
हाईलाइट
  • एक पखवाड़े के लिए 6.72 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ और पीपीपी के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी ने मंगलवार को पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी के शहबाज शरीफ सरकार के फैसले से खुद को दूर कर लिया। वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने इस निर्णय का कड़ा बचाव किया। मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई। द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अलग अलग बयानों में, दोनों प्रमुख राजनीतिक नेताओं ने कीमतों में वृद्धि के लिए सरकार की आलोचना की, जो सोमवार को रुपये के मूल्य में भारी वृद्धि और अंतरराष्ट्रीय तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद बढ़ गई थी।

विकास पर चिंता व्यक्त करते हुए, पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कहा कि पीपीपी सरकार का एक हिस्सा है और इसका समर्थन करता है, लेकिन ऐसे फैसलों पर परामर्श होना चाहिए। उन्होंने कहा, हम सब यहां लोगों को राहत देने के लिए इस सरकार में हैं और यह हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। हम प्रधानमंत्री के साथ हैं और जल्द ही उनसे मिलेंगे और आर्थिक टीम के बारे में बात करेंगे। पाक सरकार ने सोमवार को पेट्रोल के दाम में अगले एक पखवाड़े के लिए 6.72 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की।

वित्त विभाग द्वारा जारी बयान में कहा गया है, अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम की कीमतों में उतार-चढ़ाव और विनिमय दर में बदलाव के मद्देनजर, सरकार ने मौजूदा कीमतों या पेट्रोलियम उत्पादों को उपभोक्ताओं पर प्रभाव डालने के लिए संशोधित करने का फैसला किया है। सरकार के इस फैसले की जनता ने काफी आलोचना की है। नागरिकों का विचार है कि दुनिया भर में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें नीचे की ओर हैं और फिर भी पाकिस्तान में उनकी कीमतों में वृद्धि की जा रही है।

जैसे ही लोगों ने सरकार के फैसले पर अपने विचार व्यक्त किए, ट्विटर पर एक उपयोगकर्ता ने मरियम नवाज को टैग किया और उनसे अनुरोध किया कि पेट्रोल की कीमत में वृद्धि पर ध्यान देने के लिए मियां नवाज शरीफ से बात करें। यूजर को जवाब देते हुए मरियम ने लिखा: मियां साहिब ने इस फैसले का कड़ा विरोध किया। उन्होंने यहां तक कहा कि मैं लोगों पर बोझ नहीं डाल सकता।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Aug 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story