जेलेंस्की ने स्वतंत्रता दिवस पर बड़े पैमाने पर रूसी गोलाबारी को लेकर चेतावनी दी

Zelensky warns of massive Russian shelling on Independence Day
जेलेंस्की ने स्वतंत्रता दिवस पर बड़े पैमाने पर रूसी गोलाबारी को लेकर चेतावनी दी
रूस-यूक्रेन तनाव जेलेंस्की ने स्वतंत्रता दिवस पर बड़े पैमाने पर रूसी गोलाबारी को लेकर चेतावनी दी
हाईलाइट
  • उकसावे के खिलाफ चेतावनी

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन बुधवार को स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। ऐसे में 24 फरवरी को रूसी आक्रमण शुरू होने के छह महीने बाद राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने नागरिकों को बड़े पैमाने पर गोलाबारी और मास्को द्वारा संभावित उकसावे के खिलाफ चेतावनी दी है।

राष्ट्रपति ने मंगलवार शाम राष्ट्र के नाम एक वीडियो संबोधन में कहा, बुधवार हम सभी के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है और इसलिए दुर्भाग्य से यह दिन हमारे विरोधी के लिए भी महत्वपूर्ण है। हमें इस बात से अवगत होना चाहिए कि इस दिन रूसी उकसावे और क्रूर हमले संभव हैं।

उन्होंने कहा, यूक्रेन के सशस्त्र बल, हमारी खुफिया, विशेष सेवाएं जितना संभव हो सके लोगों की रक्षा के लिए सब कुछ करेंगे। हम निश्चित रूप से रूसी आतंक की किसी भी अभिव्यक्ति का जवाब देंगे।

तो कृपया अतिरिक्त सावधानी बरतें। कृपया कर्फ्यू का पालन करें। हवाई चेतावनी संकेतों पर ध्यान दें। आधिकारिक घोषणाओं पर ध्यान दें। और याद रखें। हम सभी को एक साथ जीत हासिल करनी चाहिए। जेलेंस्की ने यह भी कहा कि वह उन सभी के प्रति आभारी हैं जो यूक्रेन की मदद करते हैं .. उन सभी के लिए, जिन्होंने 24 फरवरी से संघर्ष का रास्ता चुना है जो जीवन को स्वतंत्रता के लिए वास्तविक बनाता है।

समाचार एजेंसी डीपीए के अनुसार, राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि उनकी योजना यूक्रेनियाई लोगों को पुरस्कार देने की है, जिन्होंने स्वतंत्रता दिवस के लिए देश की ताकत में योगदान दिया है, जो यूक्रेन के सोवियत संघ से अलग होने के 31 साल बाद है। हमने कई गतिविधियों की योजना बनाई है, कुछ ऐसा जो हमारे द्वारा कवर किए गए पथ पर जोर देगा। एक साथ कवर किया गया, यूक्रेन में यूक्रेनियन, हमारे पूरे क्षेत्र में स्वतंत्र और अस्थायी रूप से कब्जा कर लिया, क्योंकि हमारे लोग हर जगह लड़ रहे हैं।

अमेरिका ने तारीख से पहले यह भी चेतावनी दी थी कि रूस इस वर्षगांठ का उपयोग यूक्रेन के नागरिक बुनियादी ढांचे और सरकारी सुविधाओं पर बड़े हमले करने के लिए कर सकता है। इसने किसी भी अमेरिकी नागरिक को अभी भी यूक्रेन में देश से बाहर निकलने के लिए प्रोत्साहित किया। संयुक्त राष्ट्र के उप राजदूत रिचर्ड मिल्स ने विशेष रूप से रूस को चेतावनी दी। उन्होंने कहा, यह कहने की जरूरत नहीं होनी चाहिए। कृपया स्कूलों, अस्पतालों, अनाथालयों या घरों पर बमबारी न करें। हम अंतर्राष्ट्रीय कानून के किसी भी और सभी उल्लंघनों के लिए जवाबदेहों का पीछा करना जारी रखेंगे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Aug 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story