जिम्बाब्वे सरकार: ओमिक्रॉन वेरिएंट का बढ़ रहा संक्रमण, लॉकडाउन का किया गया विस्तार

December 15th, 2021

हाईलाइट

  • देश में लौटने वाले सभी लोगों को अपने खर्च पर करवाना होगा पीसीआर टेस्ट

डिजिटल डेस्क, हरारे। जिम्बाब्वे सरकार ने ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए कोविड-19 लॉकडाउन उपायों को दो सप्ताह के लिए आगे बढ़ा दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दो हफ्ते पहले, जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति इमर्सन म्नांगाग्वा ने नए वेरिएंट का पता लगाने के बाद बढ़े हुए उपायों की घोषणा की, जिसमें पीसीआर परीक्षण के परिणाम की परवाह किए बिना, देश में लौटने वाले सभी निवासियों और विजिटर्स को अपने खर्च पर पीसीआर परीक्षण और क्वोरंटीन से गुजरना शामिल है। रात 9 बजे से सुबह 6 बजे कर्फ्यू के घंटों में विस्तार के साथ दुकानों पर शराब के सेवन पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

मंगलवार को एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान, सूचना मंत्री मोनिका मुतस्वांगवा ने कहा कि दैनिक कोविड संक्रमणों में उल्लेखनीय वृद्धि को देखते हुए, कोविड-19 लॉकडाउन उपायों को और दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है।

जिम्बाब्वे में कोविड संक्रमणों में तेजी से वृद्धि दर्ज की गई है, जो इस महीने के दूसरे सप्ताह में बढ़कर 28,904 हो गई, जो पिछले सप्ताह में 5,055 मामले थे। मुत्स्वांगवा ने कहा, टीकाकरण जैसे रोकथाम के उपाय इस वायरस के गंभीर प्रभाव को कम करने में योगदान दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते चीन से सिनोफार्मा टीकों का एक और बैच प्राप्त करने के बाद, जिम्बाब्वे के पास लक्षित आबादी को कवर करने के लिए पर्याप्त स्टॉक है।

(आईएएनएस)