वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी ने की गोलीबारी, हमले में 4 की मौत

वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी ने की गोलीबारी, हमले में 4 की मौत
Israeli soldiers close a road after a shooting attack on an Israeli bus, near Atof in the north of the occupied West Bank on Sept. 4, 2022.(Photo by Ayman Nobani/Xinhua/IANS)
डिजिटल डेस्क, यरुशलम। फिलिस्तीनी बंदूकधारियों ने वेस्ट बैंक में यहूदी बस्ती के पास एक गैस स्टेशन पर गोलीबारी की, जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। इजरायली सेना ने यह जानकारी दी। सेना ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि एम16 राइफलों से लैस दो फिलिस्तीनी गैस स्टेशन पर कार से पहुंचे और वहां एक रेस्तरां में बैठे नागरिकों पर गोलियां चला दीं।

सेना ने कहा, एक बंदूकधारी की घटनास्थल पर ही एक नागरिक ने गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि दूसरा भाग गया, उसकी तलाशी के तहत इलाके में नाकाबंदी कर दी गई है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, होमफ्रंट कमांड ने एक बयान जारी कर लोगों को घर के अंदर रहने और दरवाजे और खिड़कियां बंद रखने के लिए कहा है। उन्होंने कहा, इवेंट (मैनहंट) के समाप्त होने तक किसी को बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। अगली सूचना तक क्षेत्र के अंदर और बाहर गाड़ी चलाना प्रतिबंधित है।

इजराइल की मैगन डेविड एडोम बचाव सेवा ने एक बयान में कहा कि घटनास्थल पर चार लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए। इनमें से एक को गंभीर चोटें आईं। इजराइल के स्वामित्व वाले कान टीवी न्यूज ने बताया कि मारे गए बंदूकधारी की पहचान 25 वर्षीय मुहंद शादा के रूप में हुई, जो वेस्ट बैंक शहर नब्लस के पास उरीफ गांव का रहना वाला था और फिलिस्तीनी एन्क्लेव गाजा पट्टी के सत्तारूढ़ इस्लामवादी आंदोलन हमास का सदस्य था।

इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि शाम को सेना प्रमुख, शिन बेट आंतरिक सुरक्षा सेवा के निदेशक और अतिरिक्त वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी। वेस्ट बैंक में बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान शुरू करने के लिए बढ़ती मांग के बीच यह बैठक होगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Jun 2023 7:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story