रामास्वामी ने ट्रम्प के साथ नीतिगत मतभेदों को 'छोटा' बताया

रामास्वामी ने ट्रम्प के साथ नीतिगत मतभेदों को छोटा बताया
रामास्वामी ने ट्रम्प के साथ नीतिगत मतभेदों को 'छोटा' बताया

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। भारतीय-अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी, जिन्होंने अपने पूरे अभियान के दौरान साथी रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प की प्रशंसा की है, का कहना है कि दोनों के बीच नीतिगत मतभेद हैं "लेकिन वे छोटे हैं"।

यह कहते हुए कि वह और ट्रम्प 2024 के राष्ट्रपति पद की दौड़ में "दो 'अमेरिका-प्रथम' उम्मीदवार" हैं, रामास्वामी ने फॉक्स न्यूज को बताया, "मुझे लगता है कि हम नीति के मामले में 90 प्रतिशत से अधिक गहराई से जुड़े हुए हैं"।

मतभेदों का हवाला देते हुए, रामास्वामी ने कहा कि वह "सकारात्मक कार्रवाई को रद्द कर देंगे" और केवल दीवार बनाने की बजाय दक्षिणी सीमा का सैन्यीकरण करेंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके और ट्रंप के बीच कोई उम्‍मीद की किरण है, रामास्वामी ने कहा, "मैं अमेरिकी शिक्षा विभाग को बंद कर दूंगा, न कि सिर्फ एक अच्छे व्यक्ति को... इसे सुधारने के लिए शीर्ष पर रखूंगा। हमारे बीच कुछ क्षेत्रों में मतभेद हैं, लेकिन वे छोटे हैं।"

पिछले महीने रिपब्लिकन बहस के बाद, आत्मविश्वास से भरे रामास्वामी ने संवाददाताओं से कहा कि दौड़ में केवल दो उम्मीदवार बचे रहेंगे, जो वह और ट्रम्प होंगे।

सबसे कम उम्र के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने कहा कि तथ्य यह है कि वह ट्रम्प के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, "इसका कोई मतलब नहीं है। मैं इस देश के लिए लड़ रहा हूं।"

"मुझे लगता है कि हमारे पास अपने साझा आदर्शों के आसपास इस देश को फिर से एकजुट करने का अवसर है, और यह मुझे डोनाल्ड ट्रम्प की तुलना में अमेरिका फर्स्ट के एजेंडे को और भी आगे ले जाने की अनुमति देगा, जो मुझे लगता है कि उन्होंने जो बहुत अच्छी नींव रखी है, उस पर निर्माण करके।" 38 वर्षीय उद्यमी ने समाचार चैनल को बताया।

जब जीबी न्यूज़ पर पूछा गया कि क्या वह "(ट्रम्प के) उपराष्ट्रपति बनकर खुश होंगे", रामास्वामी ने इसे खारिज करते हुए कहा, "मैं इस देश को केवल तभी फिर से एकजुट कर सकता हूं जब मैं व्हाइट हाउस से इस आंदोलन के नेता और हमारे चेहरे के रूप में कर रहा हूंगा।"

उन्होंने कहा कि अभी उनकी उम्र कम है और ट्रंप की "लगभग आधी" है, लेकिन वह उनसे व्हाइट हाउस में "मेरे सबसे मूल्यवान सलाहकार" के रूप में सेवा करने के लिए कहेंगे। ट्रम्प जो अपने खिलाफ चार अभियोगों और दो नागरिक मामलों के बावजूद अब जीओपी में सबसे आगे हैं, ने रामास्वामी की "बेहद प्रतिभाशाली स्मार्ट व्यक्ति" के रूप में प्रशंसा की। हालाँकि, उन्होंने राजनीतिक नवागंतुक को चेतावनी दी कि वह "थोड़े विवादास्पद" होते जा रहे हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Sep 2023 5:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story