मिस्र के लाल सागर में शार्क के हमले में रूसी पर्यटक की मौत

मिस्र के लाल सागर में शार्क के हमले में रूसी पर्यटक की मौत
Russian tourist killed in shark attack in Egypt
मिस्र के अधिकारियों के निर्देशों का सख्ती से पालन करने की चेतावनी दी।
डिजिटल डेस्क,काहिरा। मिस्र के रेड सी रिसॉर्ट शहर हर्गहाडा में शार्क के हमले में एक रूसी पर्यटक की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हर्गहाडा में रूस के महावाणिज्य दूतावास ने गुरुवार को शार्क के हमले के चलते 24 वर्षीय रूसी की मौत की पुष्टि की। वाणिज्य दूतावास ने अपने फेसबुक पेज पर हर्गहाडा में रूसी नागरिकों को सतर्क रहने और तैराकी और गोताखोरी प्रतिबंध के मामले में मिस्र के अधिकारियों के निर्देशों का सख्ती से पालन करने की चेतावनी दी।

मिस्र के पर्यावरण मंत्रालय ने जांच और सर्वे करने के लिए शुक्रवार से दो दिनों के लिए अल-गौना रिसॉर्ट और सोमा बे के बीच लाल सागर में तैराकी, स्नॉर्कलिंग और अन्य वाटर स्पोर्ट्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। मिस्र की एक टीम ने हमले के पीछे टाइगर शार्क की पहचान की है। पर्यावरण मंत्री यासमीन फौद ने कहा, शार्क को पकड़ लिया गया है और लैब में जांच के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने छुट्टी मनाने वालों से लाल सागर के लिए दिए गए निर्देशों और नियमों का पालन करने का आह्वान किया।

एक सूत्र ने सिन्हुआ को बताया कि मृतक जिस होटल में ठहरा था, वहां के लाइफगार्डस को उसके शरीर का एक हिस्सा मिला है। सूत्र ने कहा कि शार्क के हमले में दो अन्य पर्यटक भी घायल हो गए। मिस्र में लाल सागर के रिसॉर्ट्स में शार्क के हमले कम ही होते हैं, लेकिन अधिकारियों ने पिछले साल दो पर्यटकों के मारे जाने के बाद तट के एक हिस्से को बंद कर दिया था। मिस्र के लाल सागर रिसॉर्ट्स, विशेष रूप से हर्गहाडा, रूसी पर्यटकों के लिए लोकप्रिय स्थान हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Jun 2023 7:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story