पीएम मोदी की लोकप्रियता देख मुरीद हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, कहा- 'मुझे आपका ऑटोग्राफ लेना चाहिए'

पीएम मोदी की लोकप्रियता देख मुरीद हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, कहा- मुझे आपका ऑटोग्राफ लेना चाहिए
  • पीएम मोदी के मुरीद हुए जो बाइडेन
  • पीएम की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए बाइडेन
  • क्वाड देशों की बैठक खत्म

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। देश ही नहीं विदेशों में भी पीएम मोदी की लोकप्रियता देखने को मिलता है। पीएम मोदी के कायल आम जनता से लेकर खास तक सभी हैं। दुनिया के तमाम दिग्गज नेता भी पीएम मोदी के मुरीद हैं। अब इसी कड़ी में दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भी खड़े होते हुए नजर आ रहे हैं। जी हां, पीएम मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उनसे 'ऑटोग्राफ मांगा' है। जिसके बाद से ही पीएम मोदी की एक बार फिर से लोकप्रियता को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

बता दें कि, पीएम मोदी जापान दौरे पर गए हुए हैं। जहां वो जी-7 एवं क्वाड देशों की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे हुए हैं। बीते दिन यानी 20 मई को हिरोशिमा में आयोजित क्वाड बैठक के दौरान पीएम मोदी और जो बाइडेन को बड़े ही गर्मजोशी से गले मिलते हुए देखा गया था। इसी दौरान उन्होंने पीएम मोदी से ऑटोग्राफ मांगने की ख्वाहिश जताई थी।

पीएम मोदी की लोकप्रियता देख हैरान हुए बाइडेन और एंथनी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्वाड बैठक में राष्ट्रपति जो बाइडेन और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने पीएम मोदी से एक अजीबोगरीब चुनौती का जिक्र किया। जिसमें बाइडेन ने पीएम मोदी से कहा कि, अमेरिका में आपके चाहने वालों की संख्या काफी है, आपको वहां बहुत ही पंसद किया जाता है, वो तमाम लोग आपसे मिलना चाहते हैं। जो बाइडेन ने पीएम मोदी को आगे बताया कि, अमेरिका में आपके कार्यक्रम के लिए मेरे पास कई लेटर आए हुए हैं मुझसे लगातार कहा जा रहा है कि आपका कार्यक्रम रखा जाए जो मेरे लिए चुनौती बना हुआ है।

बाइडेन ने पीएम मोदी से मांगा 'ऑटोग्राफ'

वहीं ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज ने कहा कि, सिडनी में 20 हजार की क्षमता वाला कम्युनिटी रिसेप्शन है। लेकिन फिर भी वो तमाम लोगों के अनुरोध को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं। बता दें कि, पीएम एथनी को भी जो बाइडन की तरह कुछ ऐसा ही मैसेज मिल रहा है। जिसके जवाब में उन्होंने पीएम मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए जगह छोटी पड़ जानी की बात कही। वहीं एथनी ने पीएम मोदी की पॉपुलैरिटी को देखते हुए आगे कहा कि, हाल ही में भारत दौरे पर गया था। जिसमें मैंने देखा कैसे अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 90 हजार से अधिक लोगों ने इनका स्वागत किया था। यह सुनते ही जो बाइडेन ने झट से पीएम मोदी से कहा कि 'मुझे आपका ऑटोग्राफ लेना चाहिए।'

जापान से निकले पीएम मोदी

आपको बता दें कि, अपने दो दिन विदेश दौरे पर गए हुए पीएम मोदी पहले जापान के हिरोशिमा में जी-20 और क्वाड देशों के बैठक में भाग लिया। जहां पर उन्होंने जापानी पीएम फुमियो किशिदा, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंसकी, जो बाइडेन, एंथनी अल्बनीज, और ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक से मुलाकात की। वहीं अब पीएम मोदी जापान से निकल चुके हैं और वहां से वो सीधे पापुआ न्यू गिनी जाएंगे। जहां पर पीएम मोदी एफआईपीआईसी शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

Created On :   21 May 2023 6:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story