हाल के महीनों में श्रीलंकाई रुपया यूएस डॉलर के मुकाबले हुआ मजबूत

हाल के महीनों में श्रीलंकाई रुपया यूएस डॉलर के मुकाबले हुआ मजबूत
Sri Lankan rupee demonstrates notable appreciation against USD in recent months
डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका के सेंट्रल बैंक ने कहा है कि स्थानीय रुपया (एलकेआर) 26 मई तक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 19.8 प्रतिशत मजबूत हुआ।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बैंक के हवाले से बताया कि श्रीलंकाई रुपया इस समय सीमा के दौरान विभिन्न मुद्राओं के मुकाबले मजबूत हुआ है।

जापानी येन के मुकाबले 26.4 प्रतिशत, ब्रिटिश पाउंड के मुकाबले 17 प्रतिशत, यूरो के मुकाबले 18.9 प्रतिशत और भारतीय रुपये के मुकाबले 19.7 प्रतिशत एलकेआर मजबूत हुआ। मार्च 2022 में 202 प्रति डॉलर से एलकेआर नाटकीय रूप से गिरकर लगभग 360 हो गया था।

श्रीलंकाई रुपया, हालांकि, पिछले कुछ महीनों में मजबूत हुआ है। सेंट्रल बैंक ने हाल ही में घोषणा की थी कि अब तक के सबसे खराब संकट के बाद अर्थव्यवस्था स्थिर हो रही है और ब्याज दरों को साल की आखिरी तिमाही तक कम कर दिया जाएगा।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 May 2023 11:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story