तबाही: तूफान सियारन ने इटली में मचाई तबाही, 6 मरे

तूफान सियारन ने इटली में मचाई तबाही, 6 मरे
  • इटली में तूफान सियारन ने मचाई तबाही
  • तबाही में 6 लोगों की गई जान

डिजिटल डेस्क, रोम। इटली में शुक्रवार को तूफान सियारन के कारण देश के उत्तरी और मध्य क्षेत्रों में भारी बारिश और बाढ़ आ गई, इससे कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और एक लापता हो गया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने टस्कनी के कई क्षेत्रों में आपातकाल घोषित कर दी है, जहां अब तक की सबसे भीषण बाढ़ आई है और बचाव और सहायता गतिविधियों के लिए 5 मिलियन यूरो (5.3 मिलियन डॉलर) आवंटित किए गए हैं। कैबिनेट ने एक बयान में कहा, आपातकालीन योजना में शामिल प्रांत फ्लोरेंस, लिवोर्नो, पीसा, पिस्तोइया और प्राटो हैं। क्षेत्रीय गवर्नर यूजेनियो जियानी के अनुसार, सभी छह मृतकों की रिपोर्ट टस्कनी में हुई, जिन्होंने आपातकालीन नागरिक सुरक्षा बैठक की। 84 और 85 वर्ष की आयु के दो बुजुर्गों की मृत्यु तब हुई, जब प्रेटो शहर के पास उनके घरों में बाढ़ आ गई। बाढ़ के कारण टस्कनी में कई रेलवे लाइनों पर भी यातायात बाधित हो गया है।

जियानी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी के सीधे संपर्क में हैं। अब तक, नागरिक सुरक्षा, रेड क्रॉस और रक्षा मंत्रालय की टीमों के साथ, पूरे क्षेत्र में 550 से अधिक अग्निशामकों को तैनात किया गया है। तटीय शहरों में तूफ़ान बढ़ने और तूफ़ान के कारण होने वाली तेज़ बारिश और तेज़ हवाओं से जुड़े हाइड्रोजियोलॉजिकल खतरों के कारण अन्य क्षेत्र भी अलर्ट पर हैं। तेज़ हवाओं और लहरों ने पहले ही उत्तर पश्चिमी लिगुरिया के समुद्र तट पर और टस्कनी के लिवोर्नो में आर्थिक गतिविधियों, घरों और अन्य सुविधाओं को नुकसान पहुंचाया है। गवर्नर लुका ज़िया ने स्काई टीजी24 टीवी चैनल को बताया कि शुक्रवार देर रात तक, पूर्वोत्तर वेनेटो में ड्यूटी से बाहर गए एक फायर फाइटर के लापता होने की सूचना मिली थी, जहां रिकॉर्ड बारिश हुई है। नागरिक सुरक्षा विभाग ने शनिवार को वेनेटो के पूर्वी क्षेत्रों में हाइड्रोजियोलॉजिकल जोखिम के लिए रेड अलर्ट - देश की त्रि-स्तरीय प्रणाली में उच्चतम जोखिम स्तर - जारी किया, जबकि उत्तर में तीन अन्य क्षेत्र ऑरेंज अलर्ट पर रहेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Nov 2023 3:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story