पाकिस्तान के बलूचिस्तान में चीनी इंजीनियरों पर आतंकी हमला, 5 की मौत, अलगाववादी संगठन बीएलए ने ली जिम्मेदारी

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में चीनी इंजीनियरों पर आतंकी हमला, 5 की मौत, अलगाववादी संगठन बीएलए ने ली जिम्मेदारी
  • चीनी इंजीनियरों के काफिले पर हुआ हमला
  • ग्वादर पोर्ट प्रोजेक्ट में काम करते थे इंजीनियर
  • दो साल पहले भी हो चुका है चीनी इंजीनियरों पर हमला

डिजिटल डेस्क, ग्वादर। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में चीनी इंजीनियरों के काफिले पर हमला हुआ। इस हमले में एक सैनिक समेत 5 लोगों की मौत हुई है। हालांकि कुछ स्थानीय मीडियो रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि हमले में 4 चीनी नागरिकों और पाकिस्तानी सेना के जवानों की मौत हुई है। हमले की जिम्मेदारी बलूच लिब्रेशन आर्मी यानी बीएलए ने ली है।

जानकारी के मुताबिक बलूचिस्तान के ग्वादर में जारी पोर्ट प्रोजेक्ट में काम कर रहे चीनी इंजीनियरों के काफिले पर हमला हुआ। जिसके बाद दोनों तरफ से गोलाबारी हुई। इस घातक हमले के बाद ग्वादर शहर को अलर्ट पर कर दिया गया है। शहर में प्रवेश करने वाले हर रास्ते पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। किसी भी वाहन को शहर से बाहर जाने और प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

द बलूचिस्तान पोस्ट के अनुसार, सुरक्षा बलों और अलगाववादियों की मुठभेड़ में दो अलगाववादियों की मौत हो गई, जबकि अन्य भाग निकले। उन्हें पकड़ने के लिए पाकिस्तान सेना द्वारा इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। वहीं हमले के बाद पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने बलूचिस्तान में रहने वाले चीनी नागरिकों को अगले आदेश तक घर से बाहर न निकलने के आदेश जारी किये हैं।

द बलूचिस्तान पोस्ट के मुताबिक, मुठभेड़ के दौरान पूरे ग्वादर शहर में विस्फोटों और गोलियों की आवाज गूंज रही थीं। शहर के सभी मार्ग बंद कर दिये गये। चीनी इंजीनियरों पर हमला फकीर ब्रिज पर आज सुबह करीब साढ़े 9 बजे हुआ, जो कि करीब 4 से 5 घंटे तक जारी रहा।

बता दें कि दो साल पहले भी यहां चीनी इंजीनियरों पर फिदायीन हमला हुआ था। हमले में 9 इंजीनियर मारे गए थे।

Created On :   13 Aug 2023 12:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story