पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में एकबार फिर हुआ आतंकी हमला, 9 पुलिस अधिकारियों की हुई मौके पर मौत, पहले भी हो चुका है कई आत्मघाती हमला

Terrorist attack in Pakistan once again, 9 police officers died on the spot, suicide
पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में एकबार फिर हुआ आतंकी हमला, 9 पुलिस अधिकारियों की हुई मौके पर मौत, पहले भी हो चुका है कई आत्मघाती हमला
अपने ही जाल में फंसा 'पाक' पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में एकबार फिर हुआ आतंकी हमला, 9 पुलिस अधिकारियों की हुई मौके पर मौत, पहले भी हो चुका है कई आत्मघाती हमला
हाईलाइट
  • पाकिस्तान में एक बार फिर से आतंकी हमला हुआ है।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में आतंकियों के हौसले बुलंद है। पाक से हर दिन कुछ न कुछ सुनने को मिलता ही रहता है। देश पहले से ही आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। अब खबर आई है कि पाकिस्तान में एक बार फिर से आतंकी हमला हुआ है। जिसकी वजह से 9 पुलिसकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई है। पिछले दिनों ही आतंकवादियों ने कराची और पेशावर में फिदायीन से हमला किया था। जिसमें सैकड़ों लोगों की मौत हुई थी, अब एक बार फिर पाक में आतंकियों ने अपना कहर बरपाया है। 

पाक के पुलिस प्रवक्ता ने क्या बताया?

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, पाकिस्तान पुलिस के प्रवक्ता महमूद ने बताया कि यह हमला बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा से करीब 160 किमी पूर्व में स्थित सिब्बी शहर में हुआ है। आधिकारिक आकड़ें में 9 पुलिस अधिकारियों की मौत होने की पुष्टि हो गई है। जबकि 7 से ज्यादा पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हैं, ये आकंड़ा बढ़ भी सकता है। उन्होंने बताया कि यह पूरी घटना तब हुई जब पुलिसकर्मी बलूचिस्तान से ड्यूटी करके वापस लौट रहे थे, तभी घात लगाए हुए एक मोटरसाइकिल सवार ने गाड़ी में जोरदार टक्कर मारी। जिसके बाद जोरदार घमाका हुआ और पुलिस की ट्रक पलट गई। जिसमें अच्छी खासी पुलिसकर्मियों की मौजूदगी रही थी और अब 9  कर्मियों के मरने की खबरें सामने आई है। इस घटना के बाद से ही इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। बता दें कि, अभी तक इस घटना की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

कराची में जब हुआ था हमला

कुछ ऐसा ही मामला कराची से भी आ चुका है। जहां पुलिस स्टेशन पर सैन्य वर्दी पहने आतंकियों ने हमला बोल दिया था। जहां पर खूब बम और गोलियां बरसाई गई थी। जिसकी वजह से 4 जवानों की मौत हो गई थी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में 5 आतंकियों को मार गिराया था। लेकिन इस आतंकी हमले के बाद कराची पुलिस के सुरक्षा व्यवस्था पर खूब सवाल उठाए गए थे क्योंकि इस ऑफिस में उच्च अधिकारी भी बैठते हैं। बता दें कि, इस हमले में 15 से ज्यादा आम नागरिकों को भी चोटें आईं थी।

आतंकी हमले में 100 से ज्यादा लोगों की मौत

कुछ महीने पहले ही पाकिस्तान में जोरदार धमाका हुआ था। इस धमाके में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। जबकि 250 से अधिक लोगों को काफी गंभीर चोटें आईं थी। यह धमाका पेशावर में पुलिस लाइन के पास मौजूद एक मस्जिद में हुआ था। जहां नमाज पढ़ रहे नमाजियों पर आतंकियों ने फिदायीन से हमला कर दिया था। 

इस हमले के बाद शहबाज सरकार के ऊपर भी सवाल उठे थे कि वो पाक में आतंकियों को पाल-पोस रहे हैं और अब देश को ही मारने में पड़े हैं ये आतंकी। ये किसी से छुपा नहीं है कि पाक आतंकियों का अंगरक्षक रहा है लेकिन अब उसी पर यह दाव भारी पड़ता हुआ नजर आ रहा है। पाक सरकार को आतंकवाद को खत्म करने के लिए जरूरी कदम उठाना चाहिए, नहीं तो वो दिन दूर नहीं जब पाकिस्तान को किसी बड़े हमले का शिकार होना पड़ेगा जिसका जिम्मेदार खुद पाकिस्तान ही होगा।

Created On :   6 March 2023 10:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story