पाकिस्तान में अगस्त में तेजी से बढ़े आतंकवादी हमले: रिपोर्ट

पाकिस्तान में अगस्त में तेजी से बढ़े आतंकवादी हमले: रिपोर्ट
  • पाकिस्तान को दोहरी मार पड़ी है
  • अर्थव्यवस्था से जूझ रहे पाक में आतंकी हमला और बढ़ा- रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज (पीआईसीएसएस) ने कहा है कि अगस्त में पाकिस्तान में आतंकवादी हमलों में तेजी से वृद्धि देखी गई, देश भर में 99 घटनाएं दर्ज की गईं, जो नवंबर 2014 के बाद से सबसे अधिक मासिक संख्या है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पीआईसीएसएस ने शुक्रवार को एक रिपोर्ट में कहा कि हमलों में 112 मौतें हुईं और 87 घायल हुए, जिनमें से ज्यादातर सुरक्षा बल के जवान और नागरिक थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जुलाई की तुलना में आतंकवादी हमलों में 83 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, क्योंकि जुलाई में 54 हमले हुए थे। इसके अलावा, दक्षिण एशियाई देश में 2023 के पहले आठ महीनों में 22 आत्मघाती हमले हुए हैं, जिसमें 227 लोग मारे गए हैं और 497 घायल हुए हैं। पीआईसीएसएस के अनुसार, आंकड़ों से यह भी पता चला है कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादी खतरे का प्रभावी ढंग से जवाब दिया, कई हमलों को टाल दिया गया, देश भर में विभिन्न अभियानों में कम से कम 24 आतंकवादियों को मार गिराया और 69 अन्य को गिरफ्तार किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Sep 2023 3:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story