ब्रिटेन के शिक्षक ने भारतीय बच्चों के साथ यौन शोषण का अपराध किया स्वीकार

ब्रिटेन के शिक्षक ने भारतीय बच्चों के साथ यौन शोषण का अपराध किया स्वीकार
UK teacher pleads guilty to online sex abuse of Indian children
डिजिटल डेस्क, लंदन। लंदन के एक प्राथमिक विद्यालय के पूर्व उप प्रधान शिक्षक ने भारत में छोटे बच्चों का ऑनलाइन यौन शोषण की बात स्वीकार कर ली है। उसने बच्चों की 120,000 से अधिक अश्लील तस्वीरों के लिए भुगतान करने की बात स्वीकार की है।

राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसीए) ने कहा कि ईस्ट डुलविच के 34 वर्षीय मैथ्यू स्मिथ पर मंगलवार को 13 साल से कम उम्र के बच्चे का यौन शोषण करने सहित पांच अपराधों में हिरासत में भेज दिया गया।

स्मिथ को 4 अगस्त को साउथवार्क क्राउन कोर्ट में सजा सुनाई जाएगी। उसे पिछले साल नवंबर में गिरफ्तार किया गया था। जांच के बाद पता चला कि वह डार्क वेब पर सामग्री साझा कर रहा था।

एनसीए के अनुसार, गिरफ्तारी के समय वह ऑनलाइन था, भारत में रहने वाले एक किशोर लड़के से बात कर रहा था और पैसे के बदले में उससे एक छोटे बच्चे की यौन तस्वीरें भेजने के लिए कह रहा था। उसके पास डार्क वेब साइट्स और फोरम भी खुले थे।

जांच में एनसीए को पता चला कि स्मिथ ने पांच साल में भारत में रहने वाल दो किशोरों छोटे बच्चों के ऑनलाइन यौनशोषण के लिए 65,398 जीबीपी का भुगतान किया था।

अधिकारियों ने आरोपी से बच्चों की 120,000 से अधिक अश्लील तस्वीरें बरामद कीं, जिन्हें स्मिथ ने लैपटॉप, एसडी कार्ड और अपने फोन पर रखा था।

क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस ऑर्गेनाइज्ड चाइल्ड सेक्सुअल एब्यूज यूनिट में विशेषज्ञ अभियोजक क्लेयर ब्रिंटन ने कहा,स्मिथ के उपकरणों से बच्चों के यौन शोषण की हजारों तस्वीरें और वीडियो बरामद किए गए। स्मिथ ने अपनी यौन इच्छाओं को पूरा करने के लिए अश्लील तस्वीरों के लिए भुगतान भी किया।

स्मिथ उस समय नेपाल में रह रहा था और एक स्कूल में काम कर रहा था। इससे पहले, उसने 2007-2014 के बीच भारत में अनाथालयों और गैर सरकारी संगठनों के साथ काम किया था।

वह जुलाई 2022 में यूके वापस चला गया और सितंबर में लंदन के प्राथमिक विद्यालय में काम करना शुरू किया।

राष्ट्रीय अपराध एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारी हेलेन डोर ने कहा, स्मिथ ने उस पर विश्वास करने वालों के साथ विश्वासघात किया।

चैट लॉग से पता चला कि स्मिथ नवयुवकों को लड़कों के साथ यौन क्रियाएं करने का निर्देश देता था और उसकी तस्वीरें व वीडियो मंगवाता था।

जांचकर्ताओं को भारत में काम करने के दौरान स्मिथ द्वारा बच्चों के साथ अपराध के सबूत भी मिले।

एनसीए के डोरे ने कहा,मैथ्यू स्मिथ एक उच्च जोखिम वाला व्यक्ति है और हम उसका पता लगाने, गिरफ्तार करने और रिमांड पर लेने के लिए तेजी से आगे बढ़े, ताकि वह अब बच्चों के लिए खतरा पैदा न कर सके।

स्मिथ को नवंबर 2022 में प्रारंभिक अपराधों के लिए दोषी ठहराया। इसके बाद स्कूल से उसकी सेवा समाप्त कर दी गई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Jun 2023 11:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story