यूक्रेन को नया पुल बनने के बाद मोल्दोवा के रास्‍ते निर्यात बढ़ने की उम्मीद

यूक्रेन को नया पुल बनने के बाद मोल्दोवा के रास्‍ते निर्यात बढ़ने की उम्मीद
  • यूक्रेन को पड़ोसी देश के रास्‍ते निर्यात बढ़ने की उम्मीद
  • यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस श्मिहल ने कहा
  • मोल्‍दोवा सीमा पर डेनिस्टर नदी पर बना नया पुल

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस श्मिहल ने कहा है कि मोल्‍दोवा के साथ सीमा पर डेनिस्टर नदी पर एक नया पुल बनने के बाद पड़ोसी देश के रास्‍ते निर्यात बढ़ने की उम्मीद है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी प्रेस सेवा ने मंगलवार को शिमहल के हवाले से कहा, "यूक्रेनी निर्यातकों के पास दक्षिणपूर्वी यूरोप के लिए एक सुविधाजनक रास्ता होगा और माल निर्यात की मात्रा बढ़ेगी।" श्मिहल ने कहा कि यूक्रेन ने पुल के निर्माण को पहले ही दिन हरी झंडी दे दी थी। यह कीव और चिसीनाउ के बीच परिवहन गलियारे का एक प्रमुख तत्व बन जाएगा।

उन्होंने यूक्रेन के लिए कृषि निर्यात के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि देश ने इस साल जनवरी से जुलाई तक विदेशों में चार करोड़ टन से अधिक खाद्य पदार्थों की आपूर्ति की है। जून में, यूक्रेन और मोल्दोवा ने पुल बनाने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे, जो डेनिस्टर नदी पर नौका सेवाओं की जगह लेगा। इस 1,400 मीटर लंबे पुल में दो लेन होंगे और दोनों तरफ फुटपाथ होंगे।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Aug 2023 3:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story