अमेरिका: अमेरिकी हाउस रिपब्लिकन ने बाइडेन महाभियोग जांच में पहली सुनवाई की शुरू

अमेरिकी हाउस रिपब्लिकन ने बाइडेन महाभियोग जांच में पहली सुनवाई की शुरू
  • अमेरिकी हाउस रिपब्लिकन का बड़ा कदम
  • बाइडेन महाभियोग जांच में पहली सुनवाई की शुरू

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। स्पीकर केविन मैक्कार्थी के आह्वान के कुछ हफ्तों बाद अमेरिकी हाउस रिपब्लिकन ने राष्ट्रपति जो बाइडेन के खिलाफ महाभियोग जांच की पहली सुनवाई शुरू कर दी है। रिपब्लिकन ने बाइडेन पर आरोप लगाया है कि जब वह उपराष्ट्रपति थे, तब उन्होंने अपने बेटे हंटर बाइडेन को आकर्षक विदेशी व्यापार सौदे हासिल करने में मदद करने के लिए अपने कार्यालय की शक्ति का इस्तेमाल किया और भ्रष्टाचार से व्यक्तिगत रूप से लाभ उठाया। समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की निगरानी समिति के नेतृत्व में हुई सुनवाई में समिति के अध्यक्ष जेम्स कॉमर ने कहा कि बाइडेन ने "परिवार के सदस्यों के व्यापारिक सौदों के बारे में झूठ बोला है।"

कॉमर ने कहा, "अमेरिकी लोग भ्रष्टाचार की इस संस्कृति के लिए जवाबदेही की मांग करते हैं।" डेमोक्रेट्स ने कहा कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि बाइडेन को इनमें से कोई भी भुगतान प्राप्त हुआ, या वह अपने बेटे के व्यावसायिक उद्यमों में शामिल थे। डेमोक्रेट प्रतिनिधि जेमी रस्किन ने आलोचना की कि उनके रिपब्लिकन सहयोगियों ने बैंक रिकॉर्ड के 12,000 पेज पेश किए जिनमें राष्ट्रपति को दिया जाने वाला "एक पैसा" भी शामिल नहीं है।

पैनल के विशेषज्ञ गवाहों में से एक, कानून के प्रोफेसर जोनाथन टर्ली ने भी स्वीकार किया कि रिपब्लिकन ने अब तक जो सबूत इकट्ठा किए हैं, वे उनके मामले को साबित नहीं करते हैं। व्हाइट हाउस ने हाउस जीओपी के इस दावे को बार-बार खारिज किया है कि बाइडेन ने अपने परिवार के लिए अपने पद का दुरुपयोग किया है। गुरुवार की सुनवाई की पूर्व संध्या पर, व्हाइट हाउस ने जीओपी के आरोपों का खंडन करते हुए 15 पन्नों का एक ज्ञापन जारी किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Sep 2023 3:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story