चीन: शी चिनफिंग दंपति ने न्गुयेन फुट्रोंग दंपति से विदा ली

शी चिनफिंग दंपति ने न्गुयेन फुट्रोंग दंपति से विदा ली

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। वियतनाम की राजकीय यात्रा के अंत में और स्वदेश लौटने के पूर्व चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और उनकी पत्नी फंग लीयुआन ने बुधवार की शाम वियतनामी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के महासचिव न्गुयेन फुट्रोंग और उनकी पत्नि न्गो थीमान से विदा ली।

इस दौरान, न्गुयेन फुट्रोंग ने कहा कि राष्ट्रपति शी की मौजूदा वियतनाम यात्रा का दूरगामी महत्व है। हम दोनों न केवल दर्जनों द्विपक्षीय सहयोग दस्तावेजों पर हस्ताक्षर का गवाह बने, इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने आपसी समझ और विश्वास को और बढ़ाया है, साझा भविष्य वाले रणनीतिक वियतनाम-चीन समुदाय बनाने का निर्णय लिया है, जो दोनों देशों के बीच भविष्य के संबंधों के लिए निर्णायक महत्व रखता है।

शी चिनफिंग ने कहा कि इस वर्ष चीन की कूटनीति के सफल समापन के रूप में, उनकी मौजूदा वियतनाम यात्रा का बहुत महत्व है। यात्रा के दौरान, हम दोनों ने संयुक्त रूप से रणनीतिक महत्व के साझा भविष्य वाले समुदाय की स्थापना की घोषणा की, जो चीन-वियतनाम संबंधों को नए ऐतिहासिक शुरुआती बिंदु पर रखेगा और निश्चित रूप से चीन-वियतनाम संबंधों को नए स्तर पर पहुंचाएगा।

शी ने यह भी कहा कि यात्रा के दौरान, महासचिव न्गुयेन फुट्रोंग ने कई बार कहा कि वियतनाम और चीन के बीच गहरी दोस्ती है। ये दोनों देश एक दूसरे के साथी ही नहीं, बल्कि भाई भी हैं। यह चीन-वियतनाम संबंधों का आधार है। इस रास्ते पर लगातार आगे बढ़ने से चीन-वियतनाम संबंध निश्चित रूप से नया विकास हासिल करेंगे और दोनों देशों की जनता को बेहतर लाभ पहुंचाएंगे।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Dec 2023 12:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story