उत्सव: मध्य शरद उत्सव से जुड़े शी चिनफिंग के किस्से

मध्य शरद उत्सव से जुड़े शी चिनफिंग के किस्से
मध्य शरद उत्सव से जुड़े शी चिनफिंग के किस्से

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। वर्ष 1986 के मध्य शरद उत्सव के एक दिन पहले चीन के श्यामन शहर के तत्कालीन उप मेयर शी चिनफिंग ने साइकिल चलाते हुए मूनकेक के दो डिब्बों को लेकर श्यामन विश्वविद्यालय में छात्रों के साथ उत्सव मनाया था। इससे घर से दूर होने वाले छात्रों ने घर जैसा महसूस किया।

इन सालों में चाहे अन्य स्थान पर पढ़ने वाले युवा हो या अपने गृहनगर से दूर होने वाले लोग, शी चिनफिंग हमेशा उन्हें दिल में रखते हैं। सभी परंपरागत त्योहारों पर शी चिनफिंग चीनी लोगों को शुभकामनाएं देते हैं। वर्ष 2015 के मध्य शरद उत्सव से पहले चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने सिएटल में अमेरिकी प्रवासी चीनी समुदाय के स्वागत समारोह में भाग लिया और चीनी मूल के लोगों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि मैं आपके लिए गृहनगर के मूनकेक लाया हूं। यह मातृभूमि के लोगों के आदर का प्रतीक है। चीन के हर परंपरागत उत्सव पर शी चिनफिंग आम लोगों के साथ बातचीत करते हैं, उनकी इच्छा सुनते हैं, लोगों को शुभकामनाएं देते हैं और नागरिकों के साथ परंपरागत संस्कृति के आकर्षण का आनंद उठाते हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Sep 2023 1:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story