Warning ! sex छोड़ने से होंगी ये Problems

beware this happens to your body when you do not have sex
Warning ! sex छोड़ने से होंगी ये Problems
Warning ! sex छोड़ने से होंगी ये Problems

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। आमतौर पर लोग सेक्स सिर्फ आनंद और मजे के लिए ही करते हैं। महिलाएं भी आजकल सिर्फ इसी वजह से सेक्स करती हैं। लेकिन अक्सर ऐसा देखा गया है कि एक समय के बाद सेक्स बोरिंग हो जाता है और लोग इससे दूर भागने लगते हैं, लेकिन रेगुलर सेक्स न सिर्फ आपको आनंद देगा बल्कि आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद है। कई रिसर्च स्टडी में भी ये बात सामने आ चुकी है कि सेक्स सेहत के लिए अच्छा रहता है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि यदि आप सेक्स छोड़ चुके हैं, तो आपको किस तरह की Problems हो सकती हैं।

 

1. अगर आप लंबे समय तक सेक्स नहीं करते हैं तो इससे आपकी कामेच्छा में कमी आ जाती है और फिर अगर आप मजबूरी में या अपने पार्टनर को खुश करने के लिए सेक्स करते हैं, तो भी आपको संतुष्टी नहीं मिलेगी।

 

2. लंबे समय तक सेक्स न करने की वजह से महिलाओं की वेजाइना में ड्राइनेस आ जाती है और उसके बाद सेक्स करने से आपको लूब्रिकेशन की कमी हो जाती है, जिससे कई तरह की Problem होती हैं।

 

3. कई रिसर्च में भी माना गया है कि सेक्स से स्ट्रेस कम किया जा सकता है। क्योंकि सेक्स के दौरान शरीर से एक हार्मोन रिलीज़ होता है, जो स्ट्रेस कम करने में मदद करता है। इसलिए अगर आप लंबे समय तक सेक्स नहीं करते हैं तो इससे आपका स्ट्रेस बढ़ जाता है और आपका मन उदास रहने लगता है।

 

4. सेक्स करके आप अपने दर्द से भी छुटकारा पा सकती है। आमतौर पर महिलाएं पीरीयड्स के दौरान सेक्स से दूर ही रहती हैं। लेकिन पीरीयड्स के दौरान सेक्स करने से महिलाएं अगर ऑर्गज़्म महसूस करती हैं, तो यूट्रीन कॉन्ट्रेक्शन की वजह से पीरीयड्स के दौरान होने वाली ब्लीडिंग तेज हो जाती है, जिससे दर्द कम होता है।

 

 

5. लंबे समय तक सेक्स से दूरी बनाने के बाद अगर आप सेक्स करते हैं, तो आपको कमर दर्द और मांसपेशियों में दर्द की शिकायत रहती है, क्योंकि आपने काफी समय से सेक्स नहीं किया था।

 

Created On :   26 July 2017 10:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story