मॉनसून में परेशानी से बचना हो तो हमेशा ऐसे कपड़े पहनकर ही निकलें घर से बाहर 

If you want to avoid trouble in monsoon, always wear such clothes
मॉनसून में परेशानी से बचना हो तो हमेशा ऐसे कपड़े पहनकर ही निकलें घर से बाहर 
मॉनसून में परेशानी से बचना हो तो हमेशा ऐसे कपड़े पहनकर ही निकलें घर से बाहर 

डिजिटल डेस्क । हमारा पहनावा हमारी पर्सनालिटी को काफी हद तक प्रभावित करता है। इसलिए हमें हमेशा ऐसे कपड़ों को पहनना चाहिए जो हमारी पर्सनालिटी को सूट करने के साथ-साथ कंफर्टेबल भी हो। अब चूंकि मॉनसून आ गया है और हर मौसम की तरह ही इस मौसम के भी कुछ अलग कपड़े होते हैं। जो हमें इस मौसम में पहनना चाहिए। आज हम आपको ऐसे ही कुछ फैशन टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसे आपको मॉनसून में जरूर फॉलो करना चाहिए। 

 

जॉर्जेट या शिफॉन के कपड़ों को अवॉइड करे

बारिश में यदि आप जॉर्जेट या शिफॉन से बने कपड़ों को अवॉइड करेंगे तो अच्छा रहेगा, क्योंकि इससे बने कपड़े पहले ही ट्रांसपेरेंट होते हैं और भीगने के बाद ये शरीर से चिपक जाते हैं। तो ऐसे में आप बारिश में भीगने के बाद अनकंफर्ट फील नहीं करना चाहते, तो ऐसे कपड़ों को बारिश में बाय-बाय ही कहें। हालांकि ये कपड़े जल्दी सूख जाते हैं, लेकिन इन्हें अवॉयड करना ही सही रहेगा। 

 

 

कॉटन के कपड़े पहनें

इस मौसम में यदि आप कॉटन के कपड़ों का सिलेक्शन करते हैं, तो ये आपके लिए अच्छा रहेगा। क्योंकि कॉटन के कपड़े नमी सोखने का काम करते हैं।  तो हल्की-फुल्की बारिश में भीगने के बाद भी आप इरीटेट नहीं होंगे और कंफर्टेबल भी रहेंगे। इसके साथ ही बारिश में भीगने के बाद होने वाली परेशानी से भी आप बच सकेंगे। लेकिन याद रखें कि ये कपड़े सूखने में बहुत ज्यादा टाइम लेते हैं। 

 

 

स्किन टाइट कपड़े न पहने

आजकल माना कि भले ही स्किन टाइट कपड़े पहनने का फैशन हो, लेकिन अगर आप बारिश के मौसम में इस तरह के कपड़े न ही पहनें, तो बेहतर है। क्योंकि स्किन टाइट कपड़े गीले होने के बाद आपके शरीर से और ज्यादा चिपक जाएंगे। इसके अलावा ये ट्रांसपेरेंट भी हो जाते हैं। अगर आप दुबले-पतले हों, तो इन कपड़ों को बिल्कुल भी न पहनें। वरना आपके दोस्त आपको देखकर हंस भी सकते हैं। 

 

 

चटक रंगों के कपड़े भी पहन सकते हैं

भले ही चटक रंग या थोडे़ से भड़काऊ लगने वाले कलर के कपड़े बाकि मौसमों में भले ही पसंद न हो। लेकिन बारिश  के मौसम में ये कलर्स खूब पसंद किए जाते हैं। इस मौसम में आप रेड, येलो, पिंक, ग्रीन  के ब्राइट कलर्स  को अपनी वार्डरोब में शामिल कर सकते हैं। इसके साथ ही फ्लोरल प्रिंट वाले कपड़ें भी आप इस मौसम में ट्राय कर सकते हैं। 

 

 

स्कार्फ को रखें अपने पास

मॉनसून में आप अपने कपड़ों से मैचिंग करते कलर्स के स्कार्फ को भी अपने साथ रख सकते हैं। खासकर, लड़कियों को तो इस मौसम में स्कार्फ अपने पास जरूर रखना चाहिए। क्योंकि भींगने के बाद अक्सर लड़कियों के टॉप ट्रांसपेरेंट हो जाते हैं। जिससे बचने में स्कार्फ आपकी काफी मदद कर सकता है। इसके अलावा ये आपके बालों की सुरक्षा के लिए भी सही है। 

 

 

Created On :   9 Jun 2018 4:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story