ऐसे बढ़ाएं होठों की खूबसूरती

Increase the beauty of the lips
ऐसे बढ़ाएं होठों की खूबसूरती
ऐसे बढ़ाएं होठों की खूबसूरती

डिजिटल डेस्क, भोपाल। यूं तो खूबसूरती के कई पैमाने हैं, लेकिन चैहरे पर मुस्कान सबका दिल जीत लेती हैं। और मुस्कान की खूबसूरती बढ़ाते हैं, होंठ। स्वस्थ्य और सुंदर होंठ चेहरे की सुंदरता और बढ़ा देते हैं। अगर होंठ सुंदर न हों तो खूबसूरती में दाग सा लग जाता है। इसलिए होठ खूबसूरत होना जरूरी होता है। आज हम जानेंगे होंठों की खूबसूरती बढ़ाने के कुछ टिप्स।

सही शेप दें- होठों को सुंदर,आकर्षक और मोटा दिखाने के लिए आप उस पर लाइन ड्रा करना सीखें। लिपस्टिक या लिपग्‍लॉस का उपयोग करने से पहले लिपलाइनर की सहायता से होठों पर आउटलाइन कर दें। इसके बाद उसमें किसी हल्‍के रंग की लिपस्टिक का प्रयोग करें। यदि आपके नीचे के तरफ के होंठ मोटे और ऊपर के होंठ पतले हैं, तो इसे समान लुक प्रदान करने के लिए लिपलाइनर का उपयोग कर होठों को उभार दें। इससे दोनों ओर का शेप समान हो जायेगा और आपके होठ उभार पाकर सुंदर और आकर्षक लगने लगेगें।

टूथ ब्रश से करें साफ- होठों को प्‍लम्‍प बनाये रखने के लिए आप अपने होठों पर टूथब्रश का उपयोग कर हल्‍के हाथों से रगड़ने की कोशिश करें। ये होठों को मोटा करने का सबसे अच्छा और कारगर तरीका साबित होता है। इस तरीके का उपयोग करने से आपके पतले होंठो में उभार आ जाता है। और इसके बाद इन होठों को मेकअप के द्वारा और अच्छा लुक प्रदान किया जा सकता है, जिससे आपके होठों मोटे, आकर्षक और सुंदर दिखते हैं।

मॉश्‍चराइज करें- अपने होठों की नमी को बनाए रखने के लिए आप हमेशा होठों को मॉश्‍चराइज करके रखें, इसके लिए किसी अच्छे मॉश्‍चराइजर को होठों पर लगाएं और वह भी फटेगें नहीं होठों की सही देखरेख करने के लिए उसमें हमेशा लिपबाम या लिपग्‍लॉस का उपयोग करें। इससे आपके होठ सुंदर और आकर्षक लगेंगे।

स्‍क्रब करें- स्क्रब के द्वारा हमारी त्वचा की मृत कोशिकाएं अलग हो जाती है। जिससे त्वचा साफ होकर निखार प्राप्त करती है। इसी तरह से होठों को सुंदर गुलाबी बनाने के लिए होठों पर स्‍क्रब करना काफी जरूरी होता है। इसके लिए आप शक्कर के साथ नीबू को मिलाकर होठों पर लगाये और हल्के हाथों से रगड़ते हुए होठों के ऊपरी परत को निकाल लें। इससे आपके होंठ गुलाबी, मोटे और आकर्षक दिखने लगेंगे। स्‍क्रब करने से होठों पर किया गया मेकअप भी ज्‍यादा देर तक टिका रहता है।

 

Created On :   10 July 2017 10:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story