comScore

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर इरा त्रिवेदी वर्चुअल योगा-ए-थॉन आयोजित करेंगी

June 17th, 2020 16:31 IST
 अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर इरा त्रिवेदी वर्चुअल योगा-ए-थॉन आयोजित करेंगी

हाईलाइट

  • अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर इरा त्रिवेदी वर्चुअल योगा-ए-थॉन आयोजित करेंगी

नई दिल्ली, 17 जून (आईएएनएस)। इरा त्रिवेदी जो एक लेखक, योग आचार्य और ईरा योग वेलनेस की संस्थापक है, वह 21 जून यानी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर एक वर्चुअल योगा-ए-थॉन के साथ आने के लिए तैयार हैं।

योगा-ए-थॉन इस वर्ष के विषय योगा एट होम और योगा विद फैमिली को दिमाग में रख कर डिजाइन किया गया है, जो न केवल लोगों को घर में रहने और भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेगा बल्कि उनके परिवारों को भी इस सेलिब्रेशन में शामिल करेगा।

इरा और उनकी टीम इरा योगा वेलनेस में लोगों को मजबूत बनाने और योग सिखाने के प्रति संकल्पित है, जिसकी जड़ें भारतीय शास्त्रीय परंपराओं में समाहित हैं। वे ²ढ़ता से मानते हैं कि आज की अनिश्चितताओं से भरी दुनिया में, सकारात्मक बने रहना अत्यावश्यक है, जहां हमें अतीत को बाहर छोड़ते हुए, अपने भविष्य को अंदर खींचने की जरूरत है।

वर्चुअल योग फेस्टिवल, योगा-ए-थॉन एक ऐसी पहल है जो व्यक्ति के शारीरिक और मानसिक कल्याण को बढ़ाने पर केंद्रित है। यह पूरा दिन एक समग्र अनुभव प्रदान करेगा जहां प्रतिभागियों को ईरा योग वेलनेस में शिक्षकों की एक अद्भुत टीम से विभिन्न तरह के योग के बारे में जानने का अवसर मिलेगा।

इस कार्यक्रम में इंटरैक्टिव सेशन भी शामिल किया गया है, जो सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए एक शानदार अनुभव प्रदान करेगा। डॉ. सीजित श्रीधर, प्राकृत शक्ति के मुख्य व्यवसायी, और प्राना की संस्थापक डिंपल जांगडा जैसे प्रतिष्ठित वक्ता आयुर्वेद और प्राकृतिक चिकित्सा के महत्व और उपयोग को हाईलाइट करेंगे।

इरा त्रिवेदी ने कहा, योगा-ए-थॉन हमारा प्रयास है कि हम मानसिक और शारीरिक थेरेपी के उद्देश्य से आकर्षक और शांत योग सेशन में लोगों को आकर्षित कर सकें। हमारा वर्चुअल योगा फेस्टिवल (हाल ही में लॉकडाउन में आयोजित) एक बड़ा हिट साबित हुआ था और हम कई लोगों से जुड़ने में सक्षम हुए थे। मैं खुद प्रतिभागियों के साथ शिक्षण और बातचीत करने और यहां तक कि हमारे सेशन में शामिल होने वाले शिक्षकों से सीखने के लिए उत्सुक हूं।

यह कार्यक्रम 21 जून, 2020 में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर, सुबह सात बजे से देर शाम तक चलेगा।

कमेंट करें
J6q2T