दैनिक भास्कर हिंदी: झारखंड : स्पेशल ट्रेन से पहुंचे मजदूरों का फूलों से किया गया स्वागत

May 2nd, 2020

हाईलाइट

  • झारखंड : स्पेशल ट्रेन से पहुंचे मजदूरों का फूलों से किया गया स्वागत

रांची, 2 मई (आईएएनएस)। तेलंगाना से करीब 1200 मजदूरों को लेकर शुक्रवार देर रात स्पेशल ट्रेन के रांची के हटिया रेलवे स्टेशन पहुंचने पर आने वाले मजदूरों का स्वागत गुलाब फूल देकर किया गया। इस क्रम में उन्हें मास्क और खाने के पॉकेट भी दिए गए।

लॉकडाउन के बाद ट्रेन सेवाएं ठप होने के बाद हटिया रेलवे स्टेशन पर पहुंची इस पहली ट्रेन में राज्य के कई जिलों के मजदूर सवार होकर अपने घर पहुंच रहे हैं, जो लॉकडाउन में अन्य प्रदेशों में फंसे हुए थे। सबसे ज्यादा गढ़वा जिले के मजदूर शामिल थे।

सभी मजदूरों को हटिया स्टेशन से सैनिटाइज्ड बसों में इनके गृह जिलों में पूरे एहतियात और जांच के साथ रवाना किया गया।

देर रात पहुंची ट्रेन से उतरने पर इन मजदूरों का स्वागत हुआ। राज्य सरकार के अधिकारियों ने इन्हें गुलाब के फूल दिए और इनके लिए खाने की व्यवस्था की। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए स्वागत किया गया।

मजदूरों के आने को लेकर व्यापक इंतजाम किये गए। आने वाले सभी मजदूरों की जांच की गई।

रांची के उपायुक्त महिमापत रे ने कहा, स्टेशन पर इनकी प्राथमिक जांच की गई। इसके बाद इन्हें बसों से भेजा जा रहा है। इनके जिले में भी इनकी जांच की जाएगी। इसके बाद इन्हें क्वारंनटीन किया जाएगा। अगर किसी में भी कोई लक्षण दिखते हैं तो उन्हें अलग रखा जाएगा।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी ट्वीट कर लोगों का स्वागत किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, साथियों, झारखण्डी भाईयों को लेकर तेलंगाना से चली आज पहली ट्रेन रांची के हटिया स्टेशन पहुंच चुकी है। वहां तैनात सरकारी पदाधिकारी, स्वास्थ्यकर्मी एवं पुलिसकर्मी अपना-अपना कार्य कर सभी लोगों की मदद कर रहे हैं। इस सुखद पल के लिए सभी झारखण्डवासियों को अनेक-अनेक बधाई।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, स्वागत है साथियों। तेलंगाना से अपने घर पहुंचे श्रमिक साथियों की उचित जांच, गुलाब का फूल, भोजन एवं सोशल डिस्टन्सिंग के नियमों का पालन करते हुए स्वागत किया गया।